हरिद्वार-हावड़ा एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में लूटपाट, सोमवार की रात मोकामा से खुलते ही वारदात को दिया अंजाम

संवाद सूत्र, मोकामा (पटना) : हरिद्वार से हावड़ा के बीच चलने वाली कुंभ एक्सप्रेस में सोमवार की रात बदमाशों ने जमकर लूटपाट की। बदमाशों ने महिलाओं के स्वर्णाभूषण उतरवा लिए। विरोध करने वाली महिला यात्रियों के साथ बदसलूकी भी की। लूटपाट की वारदात दानापुर रेलमंडल के मोकामा-किउल रेलखंड के औंटा हॉल्ट के पास रात के करीब 10.30 बजे हुई।








बताया जा रहा है कि करीब आधा दर्जन की संख्या में रहे बदमाशों का गैंग मोकामा स्टेशन पर ट्रेन में सवार हुआ। बदमाशों ने पिस्टल और चाकू दिखाकर स्लीपर कोच में मुख्य रूप से महिलाओं को निशाना बनाया। तीन बदमाश लूटपाट की वारदात को अंजाम दे रहे थे, जबकि तीन बदमाश कोच के गेट पर निगरानी कर रहे थे। इस दौरान भयवश कोच के यात्रियों के होश हवा हो गए थे। यह सब कुछ करीब 10 मिनट के अंतराल में हुआ।




मोकामा स्टेशन से अगला स्टेशन करीब 10 किमी की दूरी पर है, जहां से ट्रेन के बिना रुके निकलने की सूचना दी गयी है। यहां से आगे बढ़ने के बाद रामपुर डुमरा हॉल्ट के पूर्वी आउटर सिग्नल के लाल होने के कारण ट्रेन खड़ी हो गयी, जहां ये बदमाश आराम से उतरकर अंधेरे का लाभ उठाते हुए झाड़ियों के रास्ते भाग खड़े हुए।




जानकारी में बताया गया है कि इस ट्रेन में स्कॉट पार्टी भी थी, जिसे लूटपाट की भनक तक नहीं लगी। ट्रेन के लाल सिग्नल पर सुनसान में खड़े होने पर स्कॉट दस्ते ने ट्रेन से झांकने की भी आवश्यकता नहीं समझी। पीड़ित महिलाओं की चीख-पुकार भी उस बियावान में दबकर रह गई।