रेलवे एम्पलाइज को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड, जयपुर की 68वीं वार्षिक आमसभा इस बार कोरोना संक्रमण के चलते डिजिटल प्लेटफार्म पर हुई। इसमें कई निर्णय लिए गए। इसमें व्यक्तिगत ऋ ण की ब्याज दर को आधा प्रतिशत कम करने का निर्णय लिया है। यह दर 1 अक्टूबर 2020 से स्वीकृत ऋ णों पर लागू होगी। महिलाओं एवं दिव्यांग सदस्यों को ब्याज में 1 प्रतिशत की छूट दी गई है। सामान्य सदस्यों को अब 10.25 के बजाय 9.75 प्रतिशत की दर से व्यक्तिगत ऋण मिलेगा। वहीं महिला एवं दिव्यांग सदस्यों को 9.25 प्रतिशत की दर से ऋण उपलब्ध रहेगा।

कोटा शाखा के संचालक सुनील दत्त शर्मा ने बताया कि इस वर्ष राजस्थान के शहरी को-ऑपरेटिव बैंकों में जयपुर बैंक अव्वल रहा है। बैंक द्वारा वर्ष 2019-2020 में 13.97 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ अर्जित किया गया है। इस वर्ष बैंक का एनपीए जीरो रहा है।


संचालक सुनील दत्त शर्मा ने बताया कि बैंक के 25 हजार सदस्य हैं। इनमें से 9 हजार सदस्य कोटा के हैं। कोटा शाखा ने करीब 9 करोड़ का मुनाफा कमाया है। यह रेलकर्मियों का सबसे लोकप्रिय बैंक है। आमसभा में ऋण की अधिकतम सीमा को 18 लाख से 20 लाख करने पर भी हुई चर्चा हुई। इस पर जल्द निर्णय लिया जाएगा। सभा की अध्यक्षता बैंक के उपाध्यक्ष मनजीत सिंह बग्गा ने की। सीईओ आर.एन शर्मा सहित संचालक मंडल के सदस्य ऑनलाइन मौजूद रहे।