Indian Railways announces restart of 100 trains from June 1 | India  News,The Indian Express

रेलवे बोर्ड ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए तीन यात्री ट्रेन चलाने के रतलाम मण्डल के प्रस्ताव को सोमवार को हरी झंडी दे दी है। तीन ट्रेन में से दो ट्रेन रतलाम स्टेशन से होकर निकलेगी। इन ट्रेन को इसी सप्ताह से चलाया जा सकता है।

रेल मंडल ने इंदौर-हावड़ा, इंदौर-मुम्बई अवंतिका ट्रेन चलाने का जो प्रस्ताव दिया था उसको रेलवे बोर्ड ने सोमवार को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा बांद्रा गौरखपुर ट्रेन को भी चलाने की मंजूरी दे दी है।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार ट्रेन चलाने की मंजूरी दी है, लेकिन इन तीन स्पेशल ट्रेन के चलने की तारीख तय नहीं हुई है। लेकिन मण्डल के वाणिज्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार इसी सप्ताह से इन ट्रेन को चलाया जा सकता है।

25 मार्च से बन्द है यह ट्रेन बता दे कि कोरोना वायरस कोविड के दौरान 25 मार्च से ट्रेन चलना बन्द हुई थी। तब से इंदौर हावड़ा, इंदौर मुम्बई अवंतिका ट्रेन बन्द थी। अबन्तिका एक्सप्रेस ट्रेन चलाने के लिए यात्रियों का लंबे समय से रेल प्रशाशन पर दबाव था। अब जाकर सोमवार को इस ट्रेन को स्पेशल ट्रेन के नाम से चलाने की मंजूरी दी गई है।

मंजूरी हो गई, तारीख तय नहीं रेलवे बोर्ड से तीन ट्रेन चलाने की मंजूरी हो गई है। इसमे बांद्रा गौरखपुर, इंदौर हावड़ा व इंदौर मुम्बई सेंट्रल ट्रेन शामिल है। इनको चलाने की फिलहाल तारीख तय नहीं है, लेकिन जल्दी ही इनको चलाया जाएगा। – विनीत गुप्ता, मण्डल रेल प्रबंधक रतलाम

Source:- Patrika