coronavirus

फेडरेशन ने कहा कि इस आइसोलेशन की अवधि के 14 दिनों की छुट्टियों के लिए कर्मचारियों से उनके अवकाश के बैलेंस से ही आवेदन के लिए कहा जा रहा है, जो ठीक नहीं है। फेडरेशन ने मांग की कि कर्मचारियों को इसके लिए अलग से अवकाश दिया जाना चाहिए।

केंद्रीय कर्मचारियों के संगठन ने कोरोना संक्रमण से प्रभावित एंप्लॉयीज को अलग से छुट्टी दिए जाने की मांग की है। कनफेडरेशन ऑफ सेंट्रल गवर्नमेंट एंप्लॉयीज ऐंड वर्कर्स की ओर से कैबिनेट सचिव को पत्र लिखकर मांग की गई है कि कोरोना संक्रमित कर्मचारियों को आइसोलेशन की अवधि के लिए अलग से अवकाश दिए जाने चाहिए। फेडरेशन ने कैबिनेट सचिव को लिखा कि केंद्रीय कर्मचारियों को हर दिन रिपोर्टिंग करनी होती है। ड्यूटी के दौरान या फिर अन्य किसी समय कर्मचारियों के सामने भी कोरोना से संक्रमित होने का खतरा बना हुआ है। फेडरेशन ने कहा कि संक्रमित होने वाले कर्मचारियों को 14 दिनों के लिए होम या फिर हॉस्पिटल आइसोलेशन में रखा जा रहा है।

फेडरेशन ने कहा कि इस आइसोलेशन की अवधि के 14 दिनों की छुट्टियों के लिए कर्मचारियों से उनके अवकाश के बैलेंस से ही आवेदन के लिए कहा जा रहा है, जो ठीक नहीं है। फेडरेशन ने मांग की कि कर्मचारियों को इसके लिए अलग से अवकाश दिया जाना चाहिए। फेडरेशन ने मांग करते हुए कहा कि कर्मचारियों के लिए स्पेशल कैजुअल लीव या फिर क्वारेंटाइन लीव की व्यवस्था की जानी चाहिए। फेडरेशन के प्रेसिडेंट रवींद्रन बी. नायर की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया कि केंद्र सरकार को अपने सभी विभागों को आइसोलेशन पीरियड के लिए अलग से छुट्टी देने का आदेश जारी करना चाहिए।