लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय (फाइल फोटो)

लखनऊ में रेलवे अफसर के सरकारी आवास में हुए डबल मर्डर का पुलिस ने खुलासा कर किया है। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के मुताबिक, रेलवे अफसर आरडी बाजपेई की बेटी ने ही अपनी मां और भाई की गोली मारकर हत्या की है। उसने सोते वक्त दोनों को अपनी .22 की रायफल से गोली मारी थी।

सीनियर आईआरटीएस अफसर आरडी बाजपेई की बेटी नैशनल लेवल शूटर है। पहले जानकारी आ रही थी कि मां-भाई की हत्या के बाद से वह सदमे में है और उसी ने 112 पर कॉल करके पुलिस को बुलाया था। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया, ‘आरोपी लड़की ने अपनी रायफल से 5 गोलियां चलाई थीं। गन पुलिस ने कब्जे में ले ली है।’

‘खुद भी कर चुकी है सुसाइड की कोशिश’
कमिश्नर ने बताया, ‘इसने खुद भी पहले कई बार सुसाइड की कोशिश की है। ब्लेड से हाथ की कलाई पर कई बार खुद सुसाइड का प्रयास किया। इसके हाथ में पट्टी बंधी मिली है। युवती को गिरफ्तार कर लिया गया है।’

पुलिस ने लूट की वारदात से किया था इनकार
घटना के बाद चर्चा यह भी चल रही थी कि दोनों की हत्या घर में डकैती की वारदात के दौरान हुई। हालांकि पुलिस ने इससे साफ इनकार किया था। आरडी बाजपेई की बेटी नैशनल शूटर है। घटना के बाद उसने 112 पर फोन किया, फिर नानी को बुलाया। पुलिस अब उससे यह जानकारी ले रही है कि हत्या किसने की और क्या हुआ उसके परिवार के साथ। आरडी बाजपेई दिल्ली में रेलवे बोर्ड में बतौर कार्यकारी निदेशक (सूचना और जनसंपर्क) तैनात हैं। लखनऊ के लिए रवाना हो चुके हैं।

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने की थी सीएम और डीजीपी से बात
रेलमंत्री पीयूष गोयल ने खुद सीएम योगी आदित्‍यनाथ और डीजीपी से बात कर पूरे मामले का खुलासा करने को कहा था। घटना के समय आरडी बाजपेई दिल्ली में ही थे। हत्या की सूचना मिलने के बाद वह लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं।