मौके पर मौजूद है भारी पुलिस फोर्स

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गौतमपल्ली (Lucknow Mein Double Murder) में डबल मर्डर की वारदात सामने आई है। भारतीय रेल यातायात सेवा (आईआरटीएस) के वरिष्ठ अधिकारी आरडी बाजपेयी (RD Bajpai) के सरकारी आवास पर उनकी पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। खुद डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी मौके पर पहुंचे हैं।

हाइलाइट्स:

  • लखनऊ के वीवीआईपी इलाके गौतमपल्ली में डबल मर्डर से सनसनी
  • सीनियर IRTS अफसर आरडी बाजपेयी की पत्नी और बेटे की हत्या
  • लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने बताया, दोनों की गोली मारकर की गई हत्या
  • VVIP इलाका है गौतमपल्ली, 100 मीटर के अंदर CM आवास-राजभवन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गौतमपल्ली (Lucknow Mein Double Murder) में डबल मर्डर की वारदात सामने आई है। वारदात भारतीय रेल यातायात सेवा (आईआरटीएस) के वरिष्ठ अधिकारी आरडी बाजपेयी (RD Bajpai) के सरकारी आवास पर हुई है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, बदमाशों ने बाजपेयी के घर में घुसकर उनकी पत्नी मालती और 20 वर्षीय बेटे शरद को गोली मार दी। हादसे के दौरान घर में ही मौजूद उनकी बेटी इस समय कोमा में है, जिसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

मर्डर से राजधानी में सनसनी फैल गई है। मौके पर भारी पुलिस फोर्स मौजूद है। खुद डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी मौके पर पहुंचे हैं। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने खुद सीएम योगी आदित्‍यनाथ व डीजीपी से बात कर पूरे मामले का खुलासा करने को कहा है। घटना के समय आरडी बाजपेयी दिल्ली में ही थे। हत्या की सूचना मिलने के बाद वह लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं।

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस कमिश्‍नर
लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल (Lucknow Murder Ki Khabar) का दौरा किया। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया, ‘रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी आरडी बाजपेयी की पत्नी और बेटे की लाश उनके रेलवे कॉलोनी (Gautam Palli Colony mein Murder) स्थित सरकारी आवास में मिली है। दोनों की गोली मारकर हत्या की गई है।’

पुलिस ने लूट की वारदात से किया इनकार
चर्चा यह भी चल रही है कि दोनों की हत्या घर में डकैती की वारदात के दौरान हुई है। हालांकि पुलिस ने इससे साफ इनकार किया है। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने कहा, ‘प्रथम दृष्टया यह लूट की वारदात नहीं लगती है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।’

नैशनल शूटर है बेटी
आरडी बाजपेई की बेटी नैशनल शूटर है। घटना के बाद उसने 112 पर फोन किया, फिर नानी को बुलाया। पुलिस अब उससे यह जानकारी ले रही है कि हत्या किसने की और क्या हुआ उसके परिवार के साथ। आरडी बाजपेई दिल्ली में रेलवे बोर्ड में बतौर कार्यकारी निदेशक (सूचना और जनसंपर्क) तैनात हैं। लखनऊ के लिए रवाना हो चुके हैं।

VVIP इलाका है गौतमपल्ली, चप्पे-चप्पे पर रहती है पुलिस
राजधानी लखनऊ का गौतमपल्ली इलाका शहर का सबसे वीवीआईपी क्षेत्र माना जाता है। यहां कई बड़े मंत्रियों और अधिकारियों के सरकारी आवास हैं। मुख्यमंत्री आवास और राजभवन भी 100 मीटर के दायरे में ही स्थित हैं। यहां के हर छोटे-बड़े चौराहे और रास्ते पर पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। ऐसे में इतनी भारी सुरक्षा-व्यवस्था वाले इलाके में डबल मर्डर की वारदात बेहद हैरान करने वाली है।