Narendra Modi invites U.S. firms to invest in India - The Hindu

एक सितंबर से शुरू हो रहे लॉकडाउन में छूट के चौथे चरण अनलॉक 4 में दिल्ली मेट्रो की सेवाओं को फिर से शुरू किया जा सकता है। हालांकि, इस दौरान यात्रियों को कठिन दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस लॉकडाउन में क्रमिक छूट के चौथे चरण अनलॉक 4 की जब शुरुआत होगी तब एक सितंबर से मेट्रो रेल सेवाओं को परिचालन की अनुमति दी जा सकती है। दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए 22 मार्च से मेट्रो सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक इससे डीएमआरसी को करीब 1300 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

जब भी सरकार निर्देश देगी सेवाएं बहाल करने को तैयार: DMRC
दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि जब भी सरकार निर्देश देगी, वह परिचालन बहाल करने को तैयार है। डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुजा दयाल ने कहा कि जब भी सरकार का निर्देश मिलेगा डीएमआरसी परिचालन शुरू करने को तैयार है। कोविड-19 से निपटने के लिए जारी सभी दिशानिर्देशों को लागू किया जाएगा और यात्रियों की सुरक्षित यात्रा के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे।

बंदी से मेट्रो को भारी नुकसान कोरोना के कारण दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के कई प्रॉजेक्ट काफी लेट हो गए हैं। प्रॉजेक्ट में देरी, मेट्रो के लिए बहुत बड़ा बोझ बन रही है। दूसरी तरफ संचालन नहीं होने के के कारण दिल्ली मेट्रो को रोजाना करोड़ों का नुकसान हो रहा है। एक अनुमान के मुताबिक, लॉकडाउन के बाद DMRC को रोजाना करीब 9.3 करोड़ का नुकसान हो रहा है।