चलती ट्रेन से गिरा यात्री, सुरक्षा बल के जवानों ने सूझ बूझ से बचायी जान, देखें VIDEO

मुंबई. महाराष्‍ट्र के कल्‍याण स्‍टेशन (Kalyan Railway Station) पर मंगलवार को एक व्यक्ति की छोटी सी गलती से उसकी जान जाने से बाल बाल बच गई. रेल सुरक्षाकर्मियों (RPF) की सतर्कता और सूझ बूझ ने रेल यात्री की जान बचा ली. दरअसल, कल्‍याण रेलवे स्‍टेशन पर मंगलवार को ट्रेन से उतरने की जल्दी में एक यात्री चलती गाड़ी से गिर गया. गिरते ही यह यात्री प्लेटफॉर्म और ट्रैक के बीच फिसल गया, व्‍यक्ति के फिसलते ही ड्यूटी पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल के एक जवान ने बड़ी सतर्कता के साथ उसकी जान बचा ली. थोड़ी सी देरी से वह व्‍यक्ति दुर्घटना का शिकार हो सकता था.

स्टेशन ड्यूटी पर तैनात RPF जवान के साहू और महाराष्ट्र सिक्यॉरिटी फोर्स (MSF) के जवान सोमनाथ महाजन ने देखा और तेजी से उस यात्री की जान बचाने दौड़े. दोनों जवानों को ट्रेन से गिरते यात्री की जान बचाने में सफलता मिली.

रेलवे ने घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा, कृपया चलती ट्रेन से उतरने चढ़ने का प्रयास नहीं करें यह जानलेवा हो सकता है.समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक कल्याण रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को एक 52 वर्षीय शख्स चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में प्लेटफॉर्म और ट्रैक के बीच में आ गया.

रेलवे ट्रैक पर इस तरह की कई घटनाएं देखने को मिली हैं, अगर सुरक्षाकर्मी सतर्क नहीं होते तो जरा सी देर में ही चलती ट्रेन से उतर रहा यात्री दुर्घटना का शिकार हो सकता था.