Moradabad railway news : लापरवाही बरतने के आरोप में स्टेशन मास्टर समेत दो निलंबित

सिग्नल फेल होने के बाद ट्रेन संचालन करने में लापरवाही बरतने के कारण दिलावर नगर के स्टेशन अधीक्षक व संडिला के यातायात निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। रोजा के एरिया मैनेजर को पूरे मामले की जांच करने के आदेश दिए गए हैं। 

लखनऊ के पास दिलावर नगर स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग का काम चल रहा है। जहां सिग्नल सिस्टम को अपडेट किया जा रहा है और यार्ड का विस्तार किया जा रहा है। यह कार्य उत्तर रेलवे की निर्माण इकाई द्वारा कराया जा रहा है। रविवार की रात से सोमवार सुबह तक आठ घंटे सिग्नल खराब हो गया था। इस दौरान मैनुअल सिस्टम से ट्रेनों का संचालन किया गया, स्थानीय कर्मियों ने इस मामले को मंडल मुख्यालय के अधिकारियों तक नहीं पहुंचने दिया। साथ ही परिचालन, इंजीनियरिंग, सिग्नल व निर्माण इकाई के कर्मियों ने एक दूसरे पर आरोप लगाना शुरू कर दिया। मामला को शांत कराने के लिए यातायात निरीक्षक (संरक्षा) ने अपने स्तर के जांच शुरू की। विवाद के कारण जानकारी मंडल के रेलवे अधिकारी तक पहुंच गया।

प्रथम चरण की जांच में ट्रेन संचालन में देरी और लापरवाही के लिए परिचालन विभाग के कर्मचारी को दोषी पाया गया। रेल प्रबंधन ने तत्काल स्टेशन अधीक्षक दिलावर नगर और यातायात निरीक्षक को संडिला को निलंबित कर दिया है। इस मामले की जांच की जिम्‍मेदारी रोजा के एरिया मैनेजर को सौंप गया है। प्रवर मंडल परिचालन प्रबंधक नवीन कुमार ने बताया कि ट्रेन संचालन में लापरवाही बरतने के कारण दो कर्मियों को निलंबित कर दिया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।