Govt extends work from home norms for IT firms, BPOs till Dec 31 ...

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में आईटी, बीपीओ सेक्टर और अन्य सेवा प्रदाता कंपनियों के कर्मचारियों के लिए राहत की खबर है। इन सेक्टर के कर्मचारी अब 31 दिसंबर तक वर्क फ्रॉम होम कर सकेंगे। दूरसंचार विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। 

दूरसंचार विभाग ने ट्वीट कर कहा दूरसंचार विभाग ने ट्वीट कर कहा, ‘दूरसंचार विभाग ने कोरोना वायरस के कारण व्याप्त चिंता को देखते हुए घर से काम करने की सुविधा के लिए सेवा प्रदाताओं की खातिर नियम और शर्तों में दी गई छूट को 31 दिसंबर 2020 तक के लिए बढ़ा दिया है।’ 

90 फीसदी कर्मचारी कर रहे हैं वर्क फ्रॉम होम दरअसल, देश में फैली कोरोना महामारी के चलते आईटी कंपनियों के लगभग 90 फीसदी कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं। ऐसे में  आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारी ही ऑफिस जाकर काम कर रहे हैं। ऐसे में नैसकॉम की अध्यक्ष देबजानी घोष ने वर्क फ्रॉम होम को लेकर कहा कि, इससे कारोबार चलता रहेगा और कर्मचारी भी सुरक्षित रहेंगे। 

देश में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले वहीं दूसरी ओर देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 45,720 मामले सामने आए हैं और 1,129 मौतें हुई हैं। इसके साथ ही स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, देश में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 12,38,635 हो गई है जिसमें 4,26,167 सक्रिय मामले और 7,82,606 ठीक/डिस्चार्ज/विस्थापित मामले हैं। वहीं देश में संक्रमण की चपेट में आने से अब तक 29,861 मौतें हुई हैं।