Indian rupee goes from Asia's best to worst performer in just two ...

कैंडिडेट्स का चयन लेवल 12 ग्रेड का वेतनमान पर किया जाएगा. उम्मीदवार को 78,800 से 2,09,200 रुपये वेतनमान दिया जाएगा. 

होमी भाभा नेशनल इंस्टीट्यूट के टाटा मेमोरियल सेंटर (Tata Memorial Center-TMC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ये पोस्ट फुल टाइम के लिए हैं. खास बात ये है कि इन पदों पर चुने गए कैंडिडेट्स को 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) की सिफारिशों के मुताबिक लेवल-12 का वेतन दिया जाएगा.

जो लोग इन पदों अप्लाई करना चाहते हैं वे टाटा मेमोरियल सेंटर की ऑफिशियल वेबसाइट tmc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 अगस्त है.

पूरी प्रक्रिया के बाद चुने गए कैंडिडेट्स को गुवहाटी स्थित डॉक्टर भुवनेश्वर बोरूच कैंसर इंस्टीट्यूट (Dr. Bhubaneswar Borooah Cancer Institute) में तैनात किया जाएगा. कैंडिडेट्स का चयन लेवल 12 ग्रेड का वेतनमान पर किया जाएगा. चुने गए उम्मीदवार को 78,800 से 2,09,200 रुपये वेतनमान दिया जाएगा. 

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख 24 अगस्त है. 

आयु सीमा
असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर अप्लाई करने की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष है. ये आयु सीमा सामान्य श्रेणी के उम्मीदवार के लिए है. अगर उम्मीदवार एससी/एसटी वर्ग से है तो उसे आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी. यानी एससी/एसटी आरक्षित कोटे के उम्मीदवार 50 वर्ष तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. ओवीसी वर्ग के लिए यह छूट 3 साल है.

योग्यता और अनुभव
टाटा मेमोरियल सेंटर में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को पब्लिक हेल्थ, सांख्यिकी,हेल्थ साइंस, लाइफ साइंस, बायोटेक्नोलॉजी, एपिडेमियोलॉजी में से किसी एक विषय में पीएचडी (PhD) डिग्री धारक होना चाहिए. या इनमें से किसी विषय में एमडी होना चाहिए. उम्मीदवार के पास जनसंख्या या महामारी के क्षेत्र में 3 वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए.