Indian Railways ensures an uninterrupted supply of essential ...

रेलवे बोर्ड में विभागों के मर्ज करने चल रही सुगबुगाहट को लेकर ट्रैकमेंटनरों में खुशी है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ट्रैकमेंटनर एसोसिएशन का कहना है कि इसके लागू होते से इंजीनियरिंग विभाग के ट्रैकमेंटनरों के प्रमोशन का रास्ता खुलना तय है। जिसकी आस लगाए कब से बैठे हुए हैं। दि

रेलवे बोर्ड में विभागों को मर्ज करने चल रही तैयारी को लेकर ट्रैकमेंटनरों में खुशी है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ट्रैकमेंटनर एसोसिएशन का कहना है कि इसके लागू होते से इंजीनियरिंग विभाग के ट्रैकमेंटनरों के प्रमोशन का रास्ता खुलना तय है।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ट्रैकमेंटेनर एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष राजेंद्र कुमार कौशिक ने बताया कि पिछले दिनों रेलवे बोर्ड ने विभागों को मर्ज करने के लिए कर्मचारियों से ई-मेल के माध्यम से सुझाव मांगा था। इसमें इंजीनियरिंग विभाग के ट्रैकमेंटनरों ने रेलवे बोर्ड से निवेदन किया कि उनके लिए विभागीय पदोन्नति का रास्ता खोला जाए।

जिस पर बहुत जल्द रेलवे बोर्ड व मंत्रालय फैसला लेने वाला है। हालांकि इसका कुछ यूनियन विरोध कर रहे हैं। आंदोलन भी कर सकते हैं। यदि ऐसा हुआ तो दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ट्रैकमेंटेनर एसोसिएशन आंदोलन का विरोध करेगा।

क्योंकि भारत सरकार और रेल मंत्रालय के इस फैसले से इंजीनियरिंग विभाग के ट्रैकमेंटेनरों का प्रमोशन चैनल खुलना तय है। एसोसिएशन ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में ट्रैकमेंटनरों ने रेल मंत्री और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को ट्वीट करने की अपील की है।