Runaway train rolls for miles in India without engine | Arab News

Railway Vacancy: भारतीय रेल 2792 पदों पर अप्रेंटिस की भर्तियां करने जा रहा है। इसके लिए आवेदन दोबारा शुरू किए गए हैं। नोटिफिकेशन व आवेदन के लिंक्स इस खबर में दिए जा रहे हैं।

अगर आप 10वीं पास कर चुके हैं, तो आपके लिए रेलवे में नौकरी पाने का शानदार मौका है। भारतीय रेल ने एक्ट अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है। इसके लिए रेलवे ने एक बार फिर से आवेदन करने का मौका दिया है। एप्लीकेशन फॉर्म रीओपन किए गए हैं। इन पदों पर नौकरी के लिए कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी। मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

इस वैकेंसी की डीटेल, नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन के लिंक्स इस खबर में दिए जा रहे हैं। इस वैकेंसी के जरिए पूर्वी रेलवे (Eastern Railway) डिवीजन्स में खाली पद भरे जाएंगे।

पद का नाम – एक्ट अप्रेंटिस (ACT Apprentice)
पदों की संख्या – 2792

आवेदन की जानकारी
इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 जून 2020 को दोबारा शुरू की गई है। आवेदन करने की अंतिम तारीख अब 9 जुलाई 2020 है। आवेदन का लिंक आगे दिया जा रहा है।

सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। महिलाओं व अन्य सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए कर सकते हैं।

जरूरी योग्यताएं
इन पदों के लिए रेलवे ने उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास मांगी है। साथ ही संबंधित ट्रेड में NCVT/SCVT द्वारा जारी नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट हो।

आवेदक की उम्र 15 से 24 साल के बीच निर्धारित है। आरक्षण के अनुसार छूट का लाभ मिलेगा। आयु की गणना 30 मार्च 2020 तक की जाएगी।

RRC की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।
Railway apprentice vacancy notification के लिए यहां क्लिक करें।
आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।