Indian Railways Ends Manual Booking; Passengers Can Now Reserve ...

सीनियर सेक्शन इंजीनियर को शुक्रवार को सेवा से बर्खास्त कर दिया।

रेलवे वर्कशॉप में कार्यरत सीनियर सेक्शन इंजीनियर द्वारा उप मुख्य यांत्रिकी अभियंता से नाराज होकर उसकी पत्नी पर चाकू से जानलेवा हमला करने के मामले में रेलवे प्रशासन ने आरोपी सीनियर सेक्शन इंजीनियर को शुक्रवार को सेवा से बर्खास्त कर दिया।

गौरतलब है कि सीनियर सेक्शन इंजीनियर शिवप्रकाश मीणा ने उसके अधिकारी रेलवे वर्कशॉप में कार्यरत उप मुख्य यांत्रिकी अभियंता प्रमोद कुमार सिंह से नाराज होने पर सोमवार को सिंह के घर पहुंचकर उनकी पत्नी वर्षा सिंह पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया था। इस पर शिव प्रकाश हुलिया बदल कर व उसकी गाड़ी की नंबर प्लेट हटाकर प्रमोद के घर हमला करने पहुंचा था। इस मामले में पुलिस जांच जारी है।

स्टेशन मास्टर से गाली-गलौज, धमकी दी

बागपत रोड रेलवे स्टेशन अधीक्षक सतीश शर्मा ने एक रेलवे कर्मचारी पर टेलीफोन तोड़ने, अभद्र व्यवहार करने तथा जान से मारने की धमकी देने की शिकायत की है। उन्होंने जीआरपी से कार्रवाई करने की मांग की है।

स्टेशन अधीक्षक सतीश शर्मा ने जीआरपी बड़ौत, एसएसपी शामली, कंट्रोल रूम व सेफ्टी कंट्रोल रूम को भेजी शिकायत में बताया है कि शुक्रवार को वह सफाई कर्मचारी रिसपाल से स्टेशन परिसर पर सफाई व दवाई छिड़काव करा रहे थे। इसके बाद उन्होंने रिसपाल को मशीन रखने के लिए भेजा तो एक रेल कर्मचारी ने उस पर जबरदस्ती अपने क्वार्टर की सफाई करने का दबाव बनाया।

रिसपाल के इनकार करने पर कर्मचारी ने उसके साथ गाली गलौज शुरू कर दी। सफाई कर्मी की शिकायत पर जब वह मशीन को अपने क्वार्टर पर रखने के लिए गए तो कर्मचारी और उसका लड़का उनके पीछे भी भागने लगे। स्टेशन लौटने पर कर्मचारी ने उनके साथ गाली गलौज की तथा जान से मारने की धमकी दी। यहीं नहीं उनके साथ से गेट टेलीफोन छीन कर जमीन पर पटक दिया। इससे टेलीफोन टूट गया। उन्होंने आरोपी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।