Coronavirus impact: In two days, Railways cancels 184 trains till ...

अब रेल कर्मचारियों को 60 किमी के दायरे में ही अपना क्वार्टर रखना होगा। चक्रधरपुर रेल मंडल जल्द ही इसको लेकर अधिसूचना जारी करेगा। डीआरएम विजय कुमार साहू ने शनिवार को दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के साथ आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग में यह जानकारी दी। मेंस कांग्रेस लंबे समय से इस मांग के समर्थन में आंदोलन करती रही है।

मेंस कांग्रेस के मंडल को-ऑर्डिनेटर शशि मिश्रा ने डीआरएम को बताया कि यात्री ट्रेन के चालकों को मालगाड़ी में ड्यूटी लगाना कहां तक उचित है। रेलकर्मियों की ड्यूटी के मामले में बिना संगठन से चर्चा किए बगैर आदेश जारी करना कर्मचारी हित का हनन है। इस सिलसिले में डीआरएम साहू ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

ब्रह्मानंद को एक करोड़ का भुगतान: जमशेदपुर के ब्रह्मानंद अस्पताल में रेलकर्मियों का इलाज फिर से शुरू होगा। इस सिलसिले में डीआरएम से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि हाल ही में एक करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। जल्द ही ब्रह्मानंद में फिर से इलाज की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। फंड का दुरुपयोग कर रहे अधिकारी: मेंस कांग्रेस के महासचिव ने रेल अधिकारियों के बेलगाम होने का भी मामला उठाया।

उन्होंने डीआरएम से शिकायत की कि अधिकारी फंड का दुरुपयोग कर रहे हैं। फंड का इस्तेमाल सही जगह नहीं हो रहा है। फंड के खर्च को लेकर मेंस कांग्रेस को अंधेरे में रखा जा रहा है। भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। टाटानगर और बंडामुंडा में चिकित्सकों की संख्या बढ़ाने की भी मांग की गई है।