रेलवे स्टेशन पर नहीं हो रहा शारीरिक दूरी का पालन

रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ के जवान शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। शनिवार को सुरक्षाकर्मी स्टेशन परिसर में बिना मास्क लगाए एक साथ बैठे दिखाई दिए। प्लेटफार्म पर यात्रियों ने भी शारीरिक दूरी की जमकर धज्जियां उड़ाईं। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

ट्रेनों का संचालन शुरू होने के पहले दिन तो जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने बहुत गंभीरता के साथ काम किया। यात्रियों को शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए ट्रेन में बैठाया। प्लेटफार्म तक जाने के लिए गोले बनाए गए थे। कुछ ही दिन में सुरक्षाकर्मियों ने लापरवाही बरतनी शुरू कर दी। अब हालत यह है कि सुरक्षाकर्मी यात्रियों से शारीरिक दूरी का पालन कराना तो दूर खुद भी इसका पालन नहीं कर रहे हैं।

शनिवार को सुरक्षाकर्मी एक साथ बैठकर गप्पे लड़ा रहे थे। उन्होंने मास्क नहीं पहना था। एक सुरक्षाकर्मी बिना बिना मास्क व हेलमेट के स्टेशन परिसर में स्कूटी चला रहा था। हालांकि स्टेशन पर प्रवेश के दौरान यात्रियों के हाथ सैनिटाइज और उनकी थर्मल स्क्रीनिग कराई जा रही है। मगर जब यात्री प्लेटफार्म पर पहुंचे है तो तमाम नियम कायदों को ताक पर रख देते हैं। जीआरपी थाना प्रभारी अशोक सिसौदिया ने बताया कि कड़ाई से शारीरिक दूरी का पालन कराया जा रहा है। यदि कोई सुरक्षाकर्मी लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।