मंत्री कोटे से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर आठ करोड़ की ठगी, तीन नटवरलाल गिरफ्तार

मंत्री के कोटे से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 7.75 करोड़ का फ्रॉड सामने आया है। पुलिस ने रकम वसूली करने वाले उन्नाव के तीन नटवरलाल को गिरफ्तार कर लिया है। दो को जेल भेजा जा रहा है, जबकि तीसरे से पूछताछ कर सरगना तक पहुंचने की तैयारी की जा रही है। आरोप यहां तक है कि इस गिरोह में रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी तक शामिल होना बताया गया है।

उन्नाव गैंग का पर्दाफाश रेलवे में ए ग्रेड पद पर मंत्री कोटे से नौकरी दिलाने वाले उन्नाव गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि भावनपुर का रहने वाला मनोज उन्नाव के रहने वाले प्रदीप पटेल और सतेंद्र पटेल उर्फ अन्नू के संपर्क में आ गया। दोनों ही मिश्रा गैंग से जुड़े हुए है। मनोज ने अपने साथियों को लगाकर मेरठ क्षेत्र से करीब 150 लोगों को नौकरी के लिए तैयार कर लिया। उनसे पांच और छह से दस लाख तक रकम वसूली गई। करीब सात करोड़ 75 लाख की रकम वसूली जा चुकी है।

ज्वानिंग फर्जी लेटर मनोज यहां से रकम वसूलकर सतेंद्र और प्रदीप और उनके एक अन्य साथी को देता था, जो रकम यह मिश्रा के खाते में स्थानांतरण कर दी जाती थी। हैरत की बात है कि कुछ युवकों को तो ज्वानिंग लेटर तक मुहैया करा दिए गए, जब वह ज्वानिंग करने गए तो पता चला की लेटर फर्जी है। उस समय सभी लोगों ने मनोज कुमार से रकम वापस मांगी। भावनपुर, दौराला और मवाना थाने में मनोज और उसके साथियों के खिलाफ शिकायत की गई।

तीसरे साथी से पूछताछ मनोज ने अपनी 14 बीघा जमीन बेचकर ज्यादातर युवकों की रकम वापस कराई। उसके बाद मनोज की तरफ से सतेंद्र और प्रदीप समेत कई युवकों पर मुकदमा लिखा गया। शुक्रवार को सीओ दौराला जितेंद्र कुमार की टीम उन्नाव में छापा मारकर प्रदीप, सतेंद्र और उनके एक साथी को उठाकर दौराला थाने में ले आई। प्रदीप और सतेंद्र को आरोपित बनाकर जेल भेजा जा रहा है, जबकि उनके तीसरे साथी से पूछताछ चल रही है।

इनका कहना है करीब आठ करोड़ की धोखाधड़ी में उन्नाव के रहने वाले दो युवकों को पकड़ा गया है। उनके तीसरे साथी से अभी पूछताछ की जा रही है। ताकि गैंग के सरगना मिश्रा तक पहुंचा जा सकें। पकड़े गए लोगों ने पूछताछ में बताया कि मिश्रा यूपी के अलावा अन्य राज्यों से भी ठगी कर चुका है। पुलिस अब मिश्रा की तलाश में लग गई है। – अजय साहनी, एसएसपी 

Source:- Jagran