पूरी जानकारी के लिए वेबसाइट www.indiapost.gov.in देखें। इच्छुक उम्मीदवारों को 1 जून शाम 5 बजे (1700 बजे) तक अपना आवेदन भेजना होगा।

सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए अच्छा मौका है। वे सभी ध्यान दें, जिन्होंने इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने का अवसर गंवा दिया था। जो कैंडिडेट्स वरिष्ठ प्रबंधक, मेल मोटर सर्विस के ऑफिस में स्टाफ कार चालक के पदों के लिए आवेदन करने में असफल रहे। संचार मंत्रालय, भारत सरकार (भारत सरकार) के तहत डाक विभाग ने पदों के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 1 जून 2020 तक बढ़ा दी है। इच्छुक उम्मीदवारों को 1 जून शाम 5 बजे (1700 बजे) तक अपना आवेदन भेजना होगा।

यह पॉजिशन मुंबई कार्यालय के लिए है। पहले यह तारीख 30 मार्च से 4 मई तक बढ़ा दी गई थी। इस पद के लिए विज्ञापन 13 फरवरी 2020 को जारी किया गया था। आवेदन पत्र जमा करने की समय सीमा बढ़ाने का निर्णय कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर लिया गया है, जिसने देशव्यापी लॉकडाउन को मजबूर कर दिया है। इससे पहले, आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 12 अप्रैल, 2020 थी।

पूरी जानकारी के लिए वेबसाइट www.indiapost.gov.in देखें। कुल 10 पदों पर भर्ती होनी है। जिसमें से 4 पर जनरल कैटेगरी के लिए हैं।  इन पदों के लिए सैलरी 7th pay commission (सीपीसी) के अनुसार मिलेगा। ये पद (साधारण ग्रेड) जनरल सेंट्रल सर्विस ‘जीआर’ सी गैर-राजपत्रित, वेतन मैट्रिक्स में गैर-मंत्रालयिक हैं। लेवल 2 के इन पदों के लिए सैलरी 19900 रुपये महीने मिलेगी।

इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए। एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट 5 साल के लिए है जबकि ओबीसी के लिए यह 3 साल है। 40 साल की उम्र तक के सरकारी कर्मचारी भी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदक को कम से कम 10 वीं पास होना चाहिए और मोटर मेकेनिज्म की जानकारी होनी चाहिए।