घातक कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच हरियाणा सरकार ने कोरोना से जंग लड़ रहे मेडिकल स्टाफ को डबल सैलरी देने का एलान किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने खुद इसकी घोषणा की है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और विभागीय अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद सीएम ने ये घोषणा की। सीएम ने कहा कि Coronavirus के खिलाफ लगातार मेहनत कर रहे डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ को दोगुनी सैलरी दी जाएगी।








सरकार के इस फैसले से सरकारी अस्पताल में कार्यरत राज्य सरकार के कर्मचारियों को भी फायदा पहुंचेगा। हालांकि CM ने यह भी कहा है कि ये फायदा तब तक दिया जाएगा जब तक कोरोना के खिलाफ जंग खत्म नहीं हो जाती। इस घोषणा से पहले वहीं चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों ने कोरोना के खिलाफ राज्य सरकार के इंतजामों पर संतोष व्यक्त किया है। खट्टर ने राज्य के प्रमुख डॉक्टरों, हॉस्पिटल संचालकों और साथ ही डाक्टरों की एसोसिएशन IMA के पदाधिकारियों से गहन विचार विमर्श किया था।




मालूम हो कि इससे पहले हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने केंद्र सरकार की योजनाओं के तहत इंश्योरेंस कवर में न आने वाले कर्मचारियों को इंश्योरेंस कवर देने की घोषणा की थी। हरियाणा सरकार ने अपनी योजनाओं के तहत इंश्योरेंस कवर देने का एलान किया था। इसके तहत डॉक्टरों को 50 लाख, पैरामेडिकल कर्मचारियों को 20 लाख, नर्सों को 30 लाख और चतुर्थ ग्रेड के कर्मचारियों को 10 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर मिलेगा।




बता दें कि हरियाणा में अबतक Corona के 169 मामले सामने आ चुके हैं और 3 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 29 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में Corona के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, गुरुवार (9 अप्रैल) को 8 नए मामले सामने आए हैं। वहीं देशभर में Corona संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।