7th Pay Commission: सरकारी नौकरी (Sarkari naukri) की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए एक बार फिर अच्छी खबर है. दरअसल, उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVNL) ने 353 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

सरकारी नौकरी (Sarkari naukri) की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए एक बार फिर अच्छी खबर है. दरअसल, उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVNL) ने 353 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 अप्रैल है. ये सभी वैकेंसी सातवें वेतन आयोग के तहत निकाली गई हैं.








वैकेंसी डिटेल
विभाग ने 353 पदों पर आवेदन मांगे हैं. इसमें असिस्‍टेंट इंजी‍नियर, अकाउंट ऑफिसर, सहायक समीक्षा अधिकारी, तकनीकी ग्रेड फिटर, तकनीकी ग्रेड II इलेक्ट्रीशियन, तकनीकी ग्रेड II, स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के पदों पर चयन किया जाएगा.

आयु सीमा
इस वैकेंसी के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल तय की गई है. इसके अलावा अधिकतम आयु सीम 40 साल निश्चित की गई है. बता दें इन सभी पदों की पात्रता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है. असिस्‍टेंट इंजी‍नियर के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं बाकी की भर्ती के लिए आयु सीमा 21 वर्ष तय की गई है. इसके अलावा वैकेंसी के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु में छूट दी गई है. अलग-अलग कई पद होने के कारण सभी की पात्रता और आयु सीमा भी अलग-अलग निर्धारित की गई है.




जरूरी तारीख
इस वैकेंसी पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 अप्रैल 2020 है.
इसके अलावा आवेदन फीस भरने की आखिरी तारीख 8 अप्रैल 2020 है.

पे-स्केल
इस वैकेंसी में टेक्निशियन ग्रेड2 को लेवल 4 के तहत सैलरी दी जाएगी. इसके अलावा फार्मासिस्ट को लेवल 4, स्टाफ नर्स और सहायक समीक्षा अधिकारी को लेवल 6 के तहत सैलरी मिलेगी. इसके अलावा लेखाधिकारी, सहायक अभियन्ता को लेवल 10 के तहत सैलरी दी जाएगी. यानी इस वैकेंसी पर न्यूनत सैलरी 27,200 रुपए और अधिकतम सैलरी 1,75,500 रुपए है.




कैसे होगा चयन
उम्मीदवारों को एक इंटरव्यू के साथ कंप्यूटर आधारित परीक्षा देनी होगी. इसके लिए 10वीं क्लास से लेकर डिग्री होल्डर्स तक अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org से जानकारी ली जा सकती है.