नई दिल्‍ली:- सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए हजारों वैकेंसी निकली हैं. जो लोग 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए इंडियन ऑयल (Indian Oil), इंडिया पोस्ट (India Post) और रेलवे (Railway) में बंपर भर्तियां हैं. इंडियन ऑयल ने 10वीं पास के लिए 500 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. वहीं, इंडिया पोस्ट में 2021 पदों पर भर्ती होनी है. इसके अलावा रेलवे में 570 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन सभी भर्तियों की जानकारी नीचे दी गई है.








इंडियन ऑयल में 500 पदों पर वैकेंसी
इंडियन ऑयल मार्केटिंग डिवीजन, वेस्टर्न रीजन ने अप्रेंटिस के टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल पदों पर भर्ती निकाली हैं. भर्ती कुल 500 पदों पर की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 22 फरवरी से सुरू होगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 20 मार्च तक iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.




इंडिया पोस्ट में 2021 पदों पर होनी है भर्ती
इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. ये भर्ती पश्चिम बंगाल रीजन के लिए निकली है. पश्चिम बंगाल रीजन में GDS के 2021 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 मार्च 2020 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार www.appost.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी इसी वेबसाइट से देखा जा सकता है.




रेलवे में 570 पदों पर होगी भर्ती
पश्चिम मध्य रेल भोपाल मंडल में 570 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 मार्च 2020 है. योग्य उम्मीदवार mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ये वैकेंसी 10वीं पास वालों के लिए है. उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए.

Source:- NDTV