आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC Exam) अगले साल आयोजित की जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि दिसंबर में एजेंसी की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी करने के बाद जल्द से जल्द परीक्षाओं की तारीखें (RRB Exam Dates) जारी कर दी जाएगी. बता दें कि दिसंबर का महीना खत्म होने वाला है, ऐसे में जनवरी में परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) जारी की जा सकती है. रेलवे एनटीपीसी की परीक्षा की तारीख का उम्मीदवार लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं.








अभी तक एनटीपीसी के उम्मीदवारों का एप्लीकेशन स्टेटस भी नहीं जारी किया गया है. ऐसे में बोर्ड सबसे पहले परीक्षा का शेड्यूल जारी करने के बाद एप्लीकेशन स्टेटस जारी करेगा. एप्लीकेशन स्टेटस से ये पता चलेगा कि किस उम्मीदवार का आवेदन स्वीकार किया गया है और किसका आवेदन रिजेक्ट हुआ है.




इस प्रक्रिया के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा शहर, केंद्र, शिफ्ट और एससी/एसटी ट्रैवल कार्ड जारी करेगा. ये सभी डिटेल आरआरबी की वेबसाइट्स पर जारी की जाएगी और उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर ही परीक्षा की डिटेल चेक कर पाएंगे. एनटीपीसी परीक्षा का एडमिट कार्ड (RRB NTPC Admit Card) एग्जाम से 4 दिन पहले जारी किया जाएगा.




बता दें कि एनटीपीसी परीक्षा माध्यम से रेलवे में 35 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों के लिए 1 करोड़ 26 लाख 30 हजार 885 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है.