7th Pay Commission: नवंबर में मोदी सरकार ले सकती है फैसला, लाखों कर्मचारियों की बढ़ जाएगी सैलरी! केंद्रीय कर्माचारियों के लिए जल्द ही खुशखबरी आ सकती है। लंबे समय से न्यूनतम वेतन की मांग कर रहे कर्मचारियों की मांग को केंद्र सरकार पूरा कर सकती है।








केंद्रीय कर्माचारियों के लिए जल्द ही खुशखबरी  आ सकती है। लंबे समय से न्यूनतम वेतन की मांग कर रहे कर्मचारियों की मांग को केंद्र सरकार पूरा कर सकती है। खबरों की मानें तो इस मांग पर नवम्बर में सरकार विचार कर सकती है। बताया जा रहा है कि इसी नवंबर के महीने में न्यूनतम सैलरी बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार कोई फैसला ले सकती है। संभावना जताई जा रही है कि इसी महीने कैबिनटे की बैठक हो सकती है।




सरकार एक तरफ भले ही सैलरी बढ़ाने पर विचार कर रही हो दूसरी तरफ सरकार आर्थिक मंदी से निपटने का भी प्लान बना रही है। सैलरी बढ़ाकर कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के साथ ही सरकार कर्मचारियों के खर्च करने की क्षमता को भी बढ़ाने का प्रयास कर रही है ताकि अर्थव्यवस्था में डिमांड बढ़ सके।




कर्मचारियों की मांग है कि  केंद्रीय कर्मचारी फिटमेंट फैक्टर को बढ़ा कर 3.68 गुना कर दिया जाए। इसके अलावा न्यूनतम वेतन को 18 हजार रुपये से बढ़ा कर 26 हजार करने की मांग है। बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने कर्मचारियों के लिए DA की ऐलान किया था। यह लाभ  जुलाई से मिलेगा।

Source:- Jansatta