रेलवे कर्मचारियों से जुड़ी अहम खबर। सोमवार से उनके बैंक खाते में बोनस की रकम पहुंचने लगेगी। साथ ही इस बार 25 सितंबर को ही उन्हें उनकी तनख्वाह भी मिल जाएगी। पांच दिन पहले वेतन आने की वजह बैंक हड़ताल और छुट्टियां हैं। वित्त मंत्रलय ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।








26 और 27 सितंबर को हड़ताल: बैंक यूनियन ने 26 और 27 सितंबर को हड़ताल की घोषणा कर दी है। दो दिनों की बैंक हड़ताल के बाद 28 को शनिवार और 29 सितंबर को रविवार है। 30 सितंबर को बैंकों का क्लोजिंग डे बताया गया है। इस दिन सामान्य काम काज बंद रहेंगे।




वित्त मंत्रलय ने दिया आदेश:वित्त मंत्रलय की कंट्रोलर जनरल ऑफ अकाउंट्स शाखा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि केंद्र सरकार के सभी कर्मियों को 25 सितंबर को ही वेतन दे दिया जाए। सितंबर माह का वेतन 30 तारीख को जारी होता है। धनबाद रेल मंडल पहुंचा आदेश: वित्त मंत्रलय से जारी पत्र के बाद रेलवे बोर्ड से इस माह शीघ्र तनख्वाह देने का आदेश जारी किया गया है।




78 दिनों के बोनस के तौर पर मिलेंगे 17951 रुपये: : रेल कर्मचारियों को 78 दिनों के बोनस के तौर पर इस बार भी 17951 रुपये मिलेंगे। धनबाद मंडल के लगभग 20 हजार कर्मचारियों के बीच तकरीबन 36 करोड़ रुपये बंटेंगे। शनिवार से ही इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई।