यूं तो रेलवे अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए कारोबारियों पर डोरे डाल रही है। कई तरह की छूट का एलान किया गया है। पर कर्मचारियों की करतूत सारे किए कराए पर पानी फेर रहा है। ताजा मामला कोलकाता से मदार जानेवाली साप्ताहिक टेन का है जिसके पार्सल यान से 70 हजार बीड़ी गायब हो गई। इसे लेकर कारोबारी ने रेलवे को ट्वीट किया। ट्वीट करते ही महकमा हरकत में आ गया। रेल जीएम ने डीआरएम को और उन्होंने संबंधित विभाग को कार्रवाई का निर्देश दे दिया।








क्या है मामला : चार सितंबर को कोलकाता से मदार अजमेर जानेवाली साप्ताहिक टेन के पार्सल में 14 बंडल बीड़ी राजस्थान के भिलवाड़ा भेजा गया था। पार्सल तो पहुंच गया पर 14 में से 12 बंडल ही पहुंचे और दो गायब हो गये। दो बंडलों में 70 हजार बीड़ी थी जिसकी कीमत लगभग 5714 रुपये है। दो बंडल कम पहुंचने की सूचना पर कारोबारी ने पहले अपने स्तर से पता लगाने की कोशिश की। धनबाद से भिलवाड़ा तक कोई मदद न मिलने पर रेलवे को ट्वीट किया।








कोलकाता-मदार एक्सप्रेस से भिलवाड़ा भेजे गए 14 पैकेट से दो पार्सल गायब, जीएम को ट्वीट करने पर धनबाद डीआरएम को कार्रवाई का निर्देश

कहते हैं शिकायतकर्ता

शिकायत करने वाले कहना है कि अव्यवस्था के कारण ही एक-एक कर कारोबारी रेलवे की परिवहन सेवा से भाग रहे हैं। इसमें सुधार नहीं हुआ तो आनेवाले दिनों में रेलवे को पार्सल के लिए कारोबारी ढूंढ़ना होगा।