7th Pay Commission: त्योहारों से पहले अदालती सौगात, अब इन पूर्व कर्मचारियों की बढ़ जाएगी पेंशन

अदालत के आदेश के  चलते रेलवे के कुछ पेंशनर्स को काफी राहत मिली है। गोरखपुर के रेलवे अधिकारी क्लब में NER रेलवे ने अपर महाप्रबन्धक आनन्द प्रकाश की अध्यक्षता में पेंशन अदालत-2019 के दौरान अपनी परेशानी लेकर आए पेंशनर्स की बात सुनने के बाद आदेश दिए। 69 पेंशनर्स ने अपने समस्या के बारे में अपनी बात रखी।








इन मामलों में  19 मामले 7वां वेतन  आयोग से संबंधित थे। जिसके बाद पेंशन अदालत की तरफ  से इन पेंशनर्स की पेंशन में 7th Pay Commission के तहत सुधार करने के  आदेश जारी किए। सुनवाई के दौरान 6 मामले में चेक से पेमेंट कि गई जबकि 7 मामलों में बैंक  को कार्यवाही के लिए निर्देश दिया गया।




7 अन्य मामले में पेमेंट की प्रक्रिया पूरी की जाने की बात कही गई। 20 मामले में पेंशन अदालत से संबंधित नहीं थे जिसके बाद इन मामलों को अलग फोरम में उठाने की बात कही गई। 04 मामले पार्टी एकाउन्ट पर और 06 मामले रेलवे बोर्ड और संबंधित कार्यालय को भेजे गये।




इस दौरान NER रेलवे के चीफ फाइनेंशियल एडवाइजर एन.पी.पाण्डेय ने बताया कि  7th Pay Commission के मुताबिक सभी Pension Payment Order का रिवीजन कर दिया गया है। और सभी मामलों को सकारात्मक तरीकों से सुलझाने के लिए कहा। इस दौरान आनंद प्रकाश ने कहा कि कोशिश  है कि सभी पेंशनर्स की समस्या खत्म हो जाए। और सकारात्मक रैवेय के साथ सभी की समस्या सुलझा दिया जाए।