RRB NTPC Recruitment 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने हाल ही में निकाली एनटीपीसी पदों की भर्ती में पदों की संख्या में बदलाव किया है और अब 69 ऐसे पद हैं, जिनपर उम्मीदवारों का चयन नहीं कर सकेंगे.

RRB NTPC Recruitment 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने एनटीपीसी भर्ती में पदों की संख्या में बदलाव किया है. भारतीय रेलवे की ओर से 69 पदों की संख्या में कमी कर दी है और इन पदों की भर्ती की प्रक्रिया बंद कर दी है. यानी अब 69 पदों पर अब उम्मीदवारों का चयन नहीं किया जाएगा. रेलवे की ओर से जारी की गई आधिकारिक जानकारी के अनुसार वर्क पैटर्न में हुए बदलाव की वजह से यह फैसला लिया गया है.








रेलवे ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि डीजल लोकोमोटिव वर्क्स, वाराणसी (DLW) की ओर से वर्क पैटर्न में बदलाव किए जाने की वजह से इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन नहीं किया जा रहा है. दरअसल पहले इन उम्मीदवारों की यहां नियुक्ति की जानी थी. बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर rrbajmer.gov.in पर इस संदर्भ में नोटिफिकेशन जारी किया है, जहां से उम्मीदवार विस्तृत जानकारी ले सकते हैं.




बता दें कि जिन लोगों ने इन पदों के लिए अप्लाई कर दिया है उन उम्मीदवारों को पदों का चयन दोबारा करना होगा. वे उम्मीदवार 30 अप्लाई तक इन पदों में बदलाव कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बदलाव करना होगा. इन पदों में जूनियर ट्रांसलेटर और स्टाफ वेलफेयर इंस्पेक्टर आदि पद शामिल हैं. बता दें पद में बदलाव करने के लिए उम्मीदवारों को कोई फीस का भुगतान नहीं करना होगा.




पदों की जानकारी

जूनियर अकाउंट्स असिस्टेंट कम टाइपिस्ट- 17

सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट- 19

सीनियर टाइम कीपर- 8

जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट- 19

जूनियर टाइम कीपर- 6

बता दें कि इलाहबाद आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार इसमें बदलाव कर सकते हैं. पद में बदलाव करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद ‘Changes of Post preferences for DLW Opted Candidates In RRB Allahabad’ पर क्लिक करें. उसके बाद मांगी गई जानकारी भरें और तय प्रक्रिया को फॉलो करते हुए इसमें बदलाव कर दें.