उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह प्रथम श्रेणी के प्रतापगढ़ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद यहां की सुविधाओं से संतुष्ट नहीं दिखे। निरीक्षण के दौरान वेटिंग हाल के शौचालय में छत न देख उन्होंने नाराजगी जताई और दुरुस्त करने का निर्देश दिया।.

प्रयागराज से स्पेशल ट्रेन से शनिवार दोपहर 12.22 बजे वह प्रतापगढ़ पहुंचे। स्टेशन पर साफ-सफाई देखते हुए वह वेटिंग हाल में पहुंच गए। वहां के शौचालय में छत न होने पर नाराजगी जताई। एसएस कार्यालय में विभागीय कार्यों की जानकारी लेने के बाद पावर केबिन पहुंचे। स्टेशन मास्टर की पावर केबिन भवन में सिगनल कक्ष का उद्घाटन किया। हालांकि उद्घाटन का फीता जीएम ने महिला कर्मचारी परवीन से कटवाया। स्टेशन परिसर का निरीक्षण करने के बाद पार्क में पौधरोपण किया। परिसर में कर्मचारी उन्हें कालोनी की समस्या बताई। हालांकि वह कालोनी की ओर नहीं गए। एक घंटे निरीक्षण करने के बाद अपरान्ह 1.22 बजे उनकी ट्रेन अमेठी के लिए रवाना हो गई। इस दौरान डीआरएम सतीश कुमार, स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवन मिश्र, एडीएन नेहालुद्दीन, सीडीओ दिनेश यादव, मनोज शुक्ला, पूर्णेंदु आदि मौजूद रहे।







चिलबिला में ट्रेनों के ठहराव की मांग : .

भाजपा नेता भूपेंद्रमणि तिवारी ने जीएम से चिलबिला में लंबी दूरी की ट्रेनों के ठहराव की मांग की। जीएम को दिए ज्ञापन में उन्होंने कहा कि चिलबिला में आंवला मंडी है। यहां सरयू एक्सपे्रस, वाराणसी लखनऊ इंटरसिटी, उद्योग नगरी और पद्मावत एक्स्रप्रेस न रुकने से व्यापारियों को दिक्कत हो रही है।.

अंतिम क्षण तक तैयारियों में लगे रहे कर्मचारी : जीएम के आगमन को लेकर विभागीय अधिकारी अंतिम क्षण तक तैयारी में जुटे रहे। स्टेशन परिसर के बाहर कई दिन से रंगाई पोताई की जा रही थी। फिर भी जीएम संतुष्ट नहीं दिखे। .

ट्रक से आए गमले प्लेटफार्म पर सजे : जीएम के आगमन पर स्टेशन के प्लेटफार्म और पोर्टिको तक गमले सजाए गए थे। कर्मचारियों ने बताया कि रात में ट्रक से गमले लाए गए। उन्हें प्लेटफार्म व पोर्टिको तक सजाया गया। .




प्रतापगढ़। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह ने कहा कि कुम्भ से पहले शुरू हुआ रेलवे सुदृढ़ीकरण और सौंदर्यीकरण का कार्य अभी जारी है। ब्रिटिशकाल के बाद पहली बार बडे़ पैमाने पर कार्य हो रहा है। इसमें अभी समय लगेगा। वह शनिवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। .

रेल महाप्रबंधक टीपी सिंह ने कहा कि चुनाव के कारण वह कुछ बोल नहीं सकते। स्टेशन पर खामियों के सवाल पर कहा कि कुम्भ से पहले शुरू हुआ काम अभी जारी है। ब्रिटिशकाल के बाद बडे़ पैमाने पर काम हो रहा है। रेलवे बहुत बड़ा है। तमाम भवन ब्रिटिश काल के हैं। उन्हें बदलने का काम जोरों पर हो रहा है। ऐसे में समय लगेगा। उन्होंने बताया कि रेलवे 16 प्लान पर काम कर रहा है। यह काम लगातार जारी रहेंगे। रेलवे कर्मचारी कालोनी में हर समय गंदगी के सवाल पर कहा कि इसके लिए कर्मचारियों को आगे आना होगा।



दिव्यांग व बुजुर्गों के लिए लगेगी लिफ्ट.

रेलवे स्टेशन के फुट ओवरब्रिज में रैम्प न होने से दिव्यांग और बुजुर्ग यात्रियों की परेशानी पर जीएम ने कहा कि यहां उनके लिए लिफ्ट बनवाई जाएगी। स्टेशन के फुट ओवरब्रिज के निर्माण में अनियमितता की शिकायत पर उन्होंने जांच कराने का आश्वासन दिया। .

रेलवे जंक्शन पर शनिवार को सिग्नल कक्ष का महिला कर्मचारी के हाथ से फीता काटकर उद्घाटन कराते जीएम.

रेलवे जक्ंशन का शनिवार को निरीक्षण करते उत्तर रेलवे के जीएम टीपी सिंह। ‘