RRC Group D Recruitment 2019: रेलवे की ग्रुप डी भर्ती में शारीरिक दक्षता परीक्षा के नियमों में रेलवे ने बदलाव किया है। पिछले महीने निकाली गई ग्रुप डी भर्ती में इसे लागू किया गया है। अब शारीरिक दक्षता परीक्षा में अभ्यर्थियों को वजन उठाकर पहले चलना होगा। इस परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को ही दौड़ परीक्षा में शामिल कराया जाएगा। इस संबंध में रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद की ओर से जानकारी वेबसाइट पर अपलोड की गई है।








ग्रुप डी रेलवे पदोंर् के लिए 12 मार्च से शुरू हुई भर्ती की आवेदन प्रक्रिया के बाद रेलवे ने शारीरिक दक्षता परीक्षा में बदलाव का ऐलान किया है। अभ्यर्थियों को पहले चक्र में कम्प्यूटर आधारित परीक्षा देनी होगी। इस चक्र में पास अभ्यर्थियों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा रेलवे की ओर से आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में अभी तक पहले दौड़ फिर वजन उठाने की परीक्षा कराई जाती थी। संयुक्त रूप से परिणाम घोषित किया जाता था।








– अब वजन उठाकर चलने की परीक्षा पहले होगी.
– इसमें पास अभ्यर्थी ही दौड़ परीक्षा में शामिल होंगे.

पर अब इस नियम में बदलाव करके शारीरिक दक्षता परीक्षा में वजन उठाकर चलने का टेस्ट पहले लिया जाएगा। जो अभ्यर्थी वजन उठाकर निश्चित समय में निर्धारित दूरी तय करेंगे सिर्फ उन्हें ही दौड़ परीक्षा में शामिल करने का निर्णय हुआ है। आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन एसएमए नकवी की तरफ से यह सूचना वेबसाइट पर अपलोड की गई है। .