इंजिनियिर्स भवन में रविवार को हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि कर्मचारी सोमवार को हर जिला स्तर पर पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद पुरानी पेंशन बहाली के लिए 28 जनवरी को जिला स्तर पर मशाल जुलूस निकाला जाएगा। मशाल जुलूस के बाद प्रांतीय बैठक होगी, जिसमें साप्ताहिक हड़ताल की रणनीति के तहत टोलियां बनाई जाएंगी।







मंच के अध्यक्ष डॉ़ दिनेश शर्मा ने कहा कि हमने सरकार को ज्यादा से ज्यादा समय दिया कि वह कर्मचारियों के हित में फैसला ले सके। लेकिन इसके बाद भी सरकार नहीं चेती। मंच के संयोजक हरिकशोर तिवारी ने कहा कि पहले जब हमने हड़ताल वापस ली थी तो हमें तरह-तरह की बातें सुननी पड़ी थीं। लेकिन हमने सरकार की बात इसलिए सुनी क्योंकि हमें विश्वास था कि सरकार हमारी बातें मान लेगी और बिना हड़ताल पर गए ही कर्मचारी अपना हक पा सकेंगे, लेकिन सरकार ने हमारा विश्वास तोड़ा है। हम कर्मचारी, शिक्षक और अधिकारी संवर्ग के लोग अपने साथ सरकार को धोखाधड़ी करने का कोई मौका नहीं देंगे। मंच पूरी ताकत से पेंशन बहाली की लड़ाई लड़ेगा।




दो महीने का समय दिया था सरकार को: कर्मचारी संगठनों ने इसी मंच के बैनर तले बीते साल अक्टूबर में ही हड़ताल की घोषणा की थी। लेकिन तब सरकार ने हस्तक्षेप करके एक समिति बना दी थी, जिसे पुरानी पेंशन के विकल्पों पर विचार करना था। कर्मचारी संगठनों ने उस समिति में विश्वास जताते हुए दो महीने का समय सरकार को दिया था। दो महीने में हुई समिति की बैठकों का कोई नतीजा नहीं निकला। इसके बाद कर्मचारियों ने फिर से हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी। इसके तहत 6 फरवरी से सात दिन की हड़ताल होनी है।




बैठक में ये रहे शामिल: पीसीएस असोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष बाबा हरदेव सिंह, आयकर के जेपी सिंह, डिप्लोमा इंजिनियर्स महासंघ के पूर्व अध्यक्ष एसपी श्रीवास्तव, एसपी मिश्र, महासंघ के महामंत्री जीएन सिंह, अधिकारी महापरिषद से इंद्रासन सिंह, मंच के कोषाध्यक्ष शिवशंकर पांडेय, यूपी माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय मंत्री डॉ़ महेंद्र नाथ राय, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री शिवबरन सिंह यादव समेत कई अन्य लोग बैठक में शामिल रहे।

28 को निकालेंगे मशाल जुलूस

6 से 12 फरवरी तक हड़ताल पर जाएंगे
पुरानी पेंशन बहाली के लिए जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन होगा। लखनऊ में डीएम आवास के सामने स्व. बीएन सिंह की प्रतिमा स्थल पर एक दिवसीय धरना देकर सीएम को सम्बोधित ज्ञापन दिया जाएगा। -मनोज श्रीवास्तव, मीडिया प्रभारी