RRB Group D result, answer keys: जल्द खत्म होने वाला है इंतजार

RRB Group D result व RRB Group D answer keys 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की आंसर-की इस माह (जनवरी) के पहले सप्ताह में और रिजल्ट जनवरी के अंतिम सप्ताह में जारी कर सकता है। ग्रु डी की आंसर-की जारी करने से पहले रेलवे ने JE, JE(IT), DMS and CMA भर्ती का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा 17 सितंबर से शुरू हुई थी और 17 दिसंबर तक चली। 63 हजार पदों पर भर्ती के लिये इस परीक्षा में 1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया। अब इन सभी उम्मीदवारों को तीन महीने तक देश के विभिन्न केंद्रों पर चली ग्रुप डी की सीबीटी परीक्षा की उत्तर कुंजी और रिजल्ट के जारी होने का इंतजार है।








इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम पर प्रकाशित खबर के मुताबिक आरआरबी ग्रुप डी की आंसर-की जनवरी के पहले सप्ताह में और आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट जनवरी के अंतिम सप्ताह में जारी होगा। आरआरबी अधिकारी अंगराज मोहन ने बताया है कि आंसर-की तैयारी हो चुकी है, छुट्टियों के चलते बोर्ड इस सप्ताह इसे जारी नहीं कर रहा है। आंसर-की जनवरी के पहले सप्ताह और रिजल्ट जनवरी के ही अंतिम सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा।




RRB ALP Technician Result 2018: रिवाइज्ड रिजल्ट घोषित, यूं करें चेक
आरआरबी ग्रुप डी की आंसर-की जारी होने के बाद आपत्तियां भी स्वाकार की जाएगी। उम्मीदवार अपने-अपने आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लॉग इन कर आंसर-की देख सकेंगे। अगर किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई आपत्ति है तो उसे ऑनलाइन दर्ज करवाया जा सकता है। बोर्ड आपत्तियों पर विचार कर फाइनल आंसर-की भी जारी कर सकता है।




जो उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी में पास होंगे, उन्हें पीईटी परीक्षा में बुलाया जाएगा। पीईटी परीक्षा का शेड्यूल रिजल्ट के बाद जारी होगा।

आरआरबी ग्रुप सी असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती परीक्षा का फर्स्ट स्टेज सीबीटी का संशोधित रिजल्ट जारी हो चुका है। 20 जनवरी से सेकेंड स्टेज की परीक्षाएं शुरू होंगी।