रेलवे ने अपने कर्मचारियों को नये साल का तोहफा देने की तैयारी कर ली है। पहली जनवरी 2019 से भारतीय रेलवे के सभी सीयूजी नंबर एयरटेल से निकल कर जियो के नेटवर्क में शामिल हो जाएंगे। सीयूजी (क्लोज्ड यूजर ग्रुप) प्लान के तहत रेलवे ने रिलायंस जियो की सेवा लेने का निर्णय लिया है। इस संबंध में निदेशक दूर संचार हरिश पवारिया ने सभी जोन के महाप्रबंधक, उत्पादन इकाई सहित अन्य इकाईयों को पत्र जारी कर दिया है।








अधिकारियों से लेकर ग्रुप डी श्रेणी के कर्मचारियों तक के लिए कंपनी आकर्षक प्लान ले कर आई है। इसके तहत कंपनी की ओर से चार तरह के प्लान ऑफर दिए गए हैं। प्लान का लाभ रेल कर्मियों को उनके पदों के आधार पर दिए जाएंगे। एसएजी ग्रेड के अफसरों के लिए प्लान ए, जेएजी श्रेणी के अधिकारियों को प्लान बी, ग्रुप सी कर्मचारियों को प्लान सी और ग्रुप डी को प्लान डी का लाभ मिलेगा।

31 दिसंबर को खत्म होगा एयरटेल सीयूजी स्कीम








रेलवे वर्तमान में एयरटेल सीयूजी से जुड़ी है। देशभर के तमाम अधिकारी व कर्मचारी इसी नेटवर्क के दायरे में हैं। मौजूदा सीयूजी स्कीम 31 दिसंबर को समाप्त हो रहा है। इसके मद्देनजर ही रेलवे बोर्ड ने सार्वजनिक उपक्रम रेलटेल को नये सीयूजी स्कीम की जिम्मेदारी सौंपी थी। रेलटेल ने रिलायंस जियो की सीयूजी स्कीम को फाइनल किया है। इस नेटवर्क में भी उपयोगकर्ता को पहले की तरह उतनी ही सीमा तक उपयोग की अनुमति मिलेगी।