हरिद्वार। हरदोई क्षेत्र के संडीला में 2 दिन पहले रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे 4 कर्मचारियों की ट्रेन से कटकर मौत हो जाने के बाद रेलवे डिवीजन के 2700 गैंगमैन कर्मचारियों ने रेलवे स्टेशन पर रेलवे प्रशासन के खिलाफ मंगलवार को जमकर हंगामा किया।








इसी के साथ सभी कर्मचारी मांगें न माने जाने तक हड़ताल पर बैठ गए हैं। शाखा के सचिव अजय का कहना है कि रेलवे गैंगमैन कर्मचारियों को ड्यूटी करते हुए सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जाती। रेलवे ट्रक पर कार्य करते हुए रेलवे के कई नियम हैं, जो रेलवे पूरा नहीं करता।

गैंगमैन कर्मचारी जब रेलवे ट्रैक पर मरम्मत का कार्य करते हैं, तो ट्रैक के पास दो कर्मचारी लाल झंडी लेकर वर्दी पहनकर खड़े होते हैं। जिससे अगर कोई ट्रेन आए तो उसको रोक लिया। लेकिन ऐसा नहीं किया जाता। ऐसा ही जब ट्रैक पर कार्य चलता है, उससे पहले ही बैनर लगाया जाता है कि ट्रैक पर मरम्मत का कार्य चल रहा है, लेकिन यहां भी लापरवाही हो रही है।








जिसकी वजह से हरदोई के संडीला में 4 गैंगमैन कर्मचारियों की मौत हो गई। कर्मचारियों की मांग है कि रेलवे इन चीजों को जल्द से जल्द दुरुस्त करे, तभी वे काम करेंगे।

अगर उनकी मांगों को 15 दिनों के भीतर रेलवे प्रशासन नहीं मानता है तो रेलवे डिवीजन के 2700 गैंगमैन कर्मचारी चक्का जाम करेंगे।