इंजन की छत से बारिश, छाता थाम दौड़ाई टेन, हाइटेक रेलवे की बदसूरत तस्वीर

बारिश के पानी से भरी पटरी पर टेन चलते आपने अक्सर देखा होगा। पर क्या आपने कभी इंजन में चालक को छाता लेकर टेन दौड़ाते देखा है। हम बात कर रहे हैं किसी अनूठी टेन की नहीं ,बल्कि बरकाकाना से आसनसोल जानेवाली पैसेंजर टेन की। उसके इंजन के अंदर हाथ में छाता लेकर ट्रेन चलाते चालक हाईटेक हो रही रेलवे का सच बयां कर रहे हैं।








मामला 25 जुलाई का है मगर 6 अगस्त को इसका वीडियो वायरल हुआ है और यह सुर्खियों में आ गया है।1बताते हैं कि रेल चालक जीआर बख्शी और सहायक चालक मुकेश कुमार बरकाकाना से तड़के खुलने वाली पैसेंजर टेन लेकर निकले थे। रास्ते में उन्हें जोरदार बारिश का सामना करना पड़ा। पटरी पर भरे पानी से जद्दोजहद चल रही थी।




इस बीच इंजन की छत से भी फुहार होने लगी। तेजी से पानी टपकने की वजह से रेल चालक को छाता खोलकर अपनी सीट पर बैठना पड़ा। एक हाथ में छाता थामे ही उन्होंने कई किलोमीटर तक टेन का परिचालन किया। मामले की जानकारी तत्काल विभागीय अधिकारी को देने के बाद भी नतीजा सिफर ही रहा। ऐसा तब है जब देश में बुलेट टेन दौड़ने के ख्वाब को हकीकत में बदलने की तैयारियां चल रही हैं।




>बुलेट टेन का ख्वाब बुन रही रेलवे का सच आया सामने

>बरकाकाना-आसनसोल पैसेंजर में हुई घटना का वीडियो वायरल

>इंजन से छत से टपकते पानी का वीडियो वायरल छाता लेकर टेन चलाते चालक का मोबाइल पर वीडियो बनाया गया।

>देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया।

>वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे ने सक्रियता दिखाई।

मालगाड़ी के इंजन से भी बरसने लगी फुहार अभी यात्री टेन के इंजन में बारिश का पानी टपकने का वीडियो वायरल हुआ था कि धनबाद रेल मंडल के सीआइसी सेक्शन में दौड़ने वाली मालगाड़ी के इंजन की छत भी रिसने लगी। रेल इंजनों से रिस रहे पानी ने महकमे की पोल खोल दी है।छाता लगाकर ट्रेन चलाता चालकबरकाकाना-गोमो पैसेंजर के इंजन में ऐसी शिकायत मिल रही थी। उसे तत्काल दुरुस्त करा लिया गया है। स्पेशल ड्राइव के तहत पूरे डिविजन में इंजनों की जांच करा ली गई है।’1मनोज कृष्ण अखौरी, डीआरएम

tip tip barsa pani
roof-leakeages-fb