रेलवे में प्रमोशन परीक्षा में घपला – शोरगुल के बाद परीक्षा निरस्त

| July 31, 2020
COVID-19 Impact: Class 1-8 Exams Cancelled In Maharashtra, All ...

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर रेल मंडल ट्रैकमैन से बेल्डर पद पर पदोन्नति में घपले के आरोपों को देखते हुए परीक्षा निरस्त कर दी गई है। अब विज्ञप्ति जारी होगी। जिससे सभी पात्र ट्रैकमैन आवेदन कर सकें। आरोप था विभागीय पदोन्नति के संबंध में कोई विज्ञप्ति जारी नहीं की गई। यूनियन के कहने पर एक कर्मचारी को और एक अधिकारी ने अपने ही करीबी ट्रैकमैन की चुपचाप परीक्षा कराकर ट्रैकमैन से बेल्डर पद पर पदोन्नति कर दी थी। ट्रैकमैनों की शिकायत को हिन्दुस्तान ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

पूर्वोत्तर रेलवे इज़्ज़तनगर रेल मंडल के 20-25 ट्रैकमैन की ओर से लिखित शिकायत की गई थी। आरोप था, 25 जुलाई को ट्रैकमैन से बेल्डर पद में कुछ लोगों की पदोन्नति की गई। पदोन्नति परीक्षा के संबंध में विज्ञप्ति जारी होनी चाहिए थी, जो भी ट्रैकमैन परीक्षा में बैठने को पात्र थे उनको सूचना दी जानी चाहिए थी। शिकायत के आधार पर हिन्दुस्तान ने खबर को शुक्रवार के संस्करण में प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) ने ट्रैकमैन पदोन्नति परीक्षा की फाइल निकाली। जिसमें अनियमितता मिली। कर्मचारियों के आरोप सही मानते हुए, परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। अब नई डेट के आधार पर विज्ञप्ति जारी होगी। जिसमें इज्जतनगर मंडल के सभी पात्र ट्रैक मैंनों को आवेदन करने का मौका दिया जाएगा। इसके बाद परीक्षा के आधार पर पदोन्नति की जाएगी।

इज्जतनगर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह का कहना है, ट्रैकमैन से बिल्डर पद पर पदोन्नति परीक्षा में गड़बड़ियों के आरोप को देखते हुए परीक्षा निरस्त कर दी गई है। अब फिर से विज्ञप्ति जारी कर परीक्षा कराई जाएगी।

Tags: , , , , , , , , , , , , ,

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.