कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिलहाल नई ट्रेने नहीं चलेगी

| July 14, 2020
Coronavirus India: IRCTC issues list of 30 special passenger ...

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे ने नई ट्रेन चलाने से कदम पीछे खींच लिए हैं। जून माह में रेलवे ने खुद ही देशभर में 500 से अधिक पैसेंजर ट्रेनों का मेल/एक्सप्रेस में बदलकर चलाने की तैयारी पूरी कर ली थी। इनमें आगरा रेल मंडल की भी चार ट्रेन शामिल थीं। परंतु 15 जुलाई हो गई, अभी तक रेलवे ने नई ट्रेन चलाने की घोषणा नहीं की है। इससे ट्रेन से कम दूरी की यात्रा के इच्छुक लोगों को झटका लगा है।

कोरोना काल में रेलवे गिनती की यात्री ट्रेन ही चला रहा है। इनमें से आगरा से गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या बमुश्किल 20 है। आम दिनों में आगरा से प्रतिदिन 150 से अधिक ट्रेन गुजरती थीं। अपनी आय बढ़ाने के लिए जून माह में प्रतिदिन 200 किमी से अधिक की दूरी तय करने वाली पैसेंजर/ईएमयू/डीएमयू को मेल/एक्सप्रेस में बदलकर चलाने की योजना बनाई थी। इनमें आगरा मंडल की चार ट्रेन भी शामिल थीं। परंतु आधा जुलाई बीतने के बाद भी अभी तक रेलवे ने नई ट्रेनों को चलाने की घोषणा नहीं की है। रेलवे के सूत्रों का कहना है कि देशभर में प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 30 हजार के करीब पहुंच रही है। इस वजह से रेलवे की नई ट्रेन चलाने की हिम्मत नहीं हो रही है। रेलवे ट्रेनों को पॉजिटिव लोगों का वाहक नहीं बनने दे सकती है। इसी को ध्यान में रखते हुए फिलहाल नई ट्रेन चलाने का फैसला टाल दिया गया है।

नई ट्रेन चलाने का आदेश अभी तक रेलवे बोर्ड से नहीं आया है। आदेश आते ही आम जनता को अवगत करा दिया जाएगा। एसके श्रीवास्तव, पीआरओ

Tags: , , , , , , , , , , , , , , , ,

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.