रेल भवन को 14 व 15 जुलाई को बंद रखने के आदेश, 40 से अधिक मिले कोरोना संक्रमित

| July 14, 2020
रेल भवन को 14 व 15 जुलाई को बंद रखने के आदेश, 40 से अधिक मिले कोरोना संक्रमित

मध्य दिल्ली में भारतीय रेलवे का मुख्यालय रेल भवन में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. सोमवार को जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गई है कि 14 और 15 जुलाई को रेलभवन बंद रखने का फैसला किया गया. 

राजाधानी दिल्ली में कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. एक-एक करके सभी प्रमुख स्थलों पर कोरोना के संक्रमण आ रहे हैं. सराकारी उपक्रमों के कई भवनों में कोरोना अपनी आमद दर्ज करा चुका है. अब भारतीय रेलवे के मुख्यालय रेल भवन को दो दिन के लिए बंद किया जा रहा है. ऐसा तीसरी बार है कि कोरोना के कारण रेलवे मुख्यालय को बंद किया गया है.

आदेश किया गया जारी
जानकारी के मुताबिक, मध्य दिल्ली में भारतीय रेलवे का मुख्यालय रेल भवन में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. सोमवार को जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गई है कि 14 और 15 जुलाई को रेलभवन बंद रखने का फैसला किया गया.

बताया गया इस भवन में कार्यरत 40 से अधिक रेलवे कर्मी अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि इनमें से कुछ स्वस्थ होने के बाद अपनी ड्यूटी पर लौट आए हैं.

मार्च से अबतक ऐसा तीसरी बार 
रेल भवन में 9, 10 और 13 जुलाई को लगाए गए रैपिड-एंटीजन टेस्ट कैंप के दौरान ये नए मामले सामने आए हैं. ‘इस तरह 14 और 15 जुलाई, 2020 को रेल भवन में सभी कार्यालयों को बंद करने का निर्णय लिया गया है ताकि कमरों और सामान्य क्षेत्रों को संक्रमण मुक्त किया जा सके.’ आदेश में कहा गया है, ‘

इस अवधि के दौरान सभी अधिकारी और कर्मचारी घर से काम करेंगे और हर समय फोन और संचार के अन्य इलेक्ट्रॉनिक साधनों पर उपलब्ध रहेंगे. ‘ मार्च से ऐसा तीसरी बार है जब कोविड-19 मामलों के कारण रेलवे मुख्यालय को बंद किया गया है.

Tags: , , , , , , , , , , , , , , , ,

Category: Indian Railways, News, Uncategorized

About the Author ()

Comments are closed.