ये ट्रेनें अब रोज के बजाये चलेंगी साप्ताहिक, अगर आपने भी ले रखी है टिकट तो जानिए नया टाइम टेबल

| July 7, 2020
ये स्पेशल ट्रेनें अब रोज के बजाये चलेंगी साप्ताहिक, अगर आपने भी ले रखी है टिकट तो जानिए नया टाइम टेबल

भारतीय रेल ने देशभर में चलने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों के समय में बदलाव किया है। साथ ही कुछ ट्रेनों को रोज चलाने की जगह साप्ताहिक चलाने का फैसला किया है।

पूर्वी रेलवे ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। पूर्वी रेलवे के मुताबिक, ट्रेन नंबर 02303 हावड़ा-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन 11 जुलाई से सिर्फ शनिवार को हावड़ा से चलेगी, जबकि 02304 नई दिल्ली-हावड़ा स्पेशल ट्रेन 12 जुलाई से सिर्फ रविवार को ही नई दिल्ली से रवाना होगी।

रेलवे ने बताया है कि हावड़ा से नई दिल्ली को जानेवाली 02381 नंबर की स्पेशल ट्रेन 16 जुलाई से सिर्फ गुरुवार को हावड़ा से चलेगी। उधर, 02382 नई दिल्ली-हावड़ा स्पेशल ट्रेन वाया धनबाद 17 जुलाई से सिर्फ शुक्रवार को नई दिल्ली से चलेगी।

गौरतलब भारतीय रेल इस समय श्रमिक स्पेशल और कुछ स्पेशल ट्रेनों का ही परिचालन कर रही है। श्रमिक स्पेशल राज्य सरकारों के अनुरोध पर ही चलाई जा रही है।

जून में रेलवे बोर्ड ने कहा था कि देश में COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सभी नियमित मेल, एक्सप्रेस और यात्री सेवाएं और उपनगरीय ट्रेनें 12 अगस्त तक रद रहेंगी।

रेलवे ने 1 जुलाई से 12 अगस्त तक नियमित समय-निर्धारित ट्रेनों के लिए बुक किए गए टिकटों को भी रद कर दिया है। यात्रियों को उसका पूरा रिफंड मिलेगा।

Tags: , , , , , , , , , , , , , , ,

Category: Indian Railways

About the Author ()

Comments are closed.