अच्छी खबर – रेलवे के इन कर्मचारियों को मिलेगा जल्द प्रमोशन का लाभ

| July 4, 2020
Why Indian Railways Is Bad At Implementing Big-Ticket Projects

 रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल ने शुक्रवार को रेलवे ट्रैकमेंटेनरों को जल्द पदोन्नति करने का आदेश जारी कर दिया है, जिससे चक्रधरपुर रेल मंडल के लगभग 1200 रेलवे ट्रैकमेंटनरों को लाभ मिलेगा। रेलवे बोर्ड ने यह आदेश 2019 दिसंबर में ही जारी कर दिया था, लेकिन कुछ तकनीकी कारणों के चलते ट्रैकमेंटेनरों को पदोन्नति में देने में देरी हो रही थी।

चक्रधरपुर मंडल के सीनियर कार्मिक प्रबंधक ने रेलवे मेंस कांग्रेस के प्रतिनिधियों के साथ स्थायी वार्ता तंत्र(पीएनएम) के तहत आयोजित बैठक के बाद आदेश जारी किया है। पीएनएम में इसे एजेंडा के तौर पर शामिल किया गया था। उन्होंने बताया कि ट्रैकमैनों की श्रेणी में 166 पदों को खत्म करने के बाद पदोन्नति का रास्ता साफ हो सका।

रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद ट्रैकमेंटेनरों का रिस्ट्रक्चरिंग का लाभ चक्रधरपुर मंडल में कार्यरत रेलकर्मियों को पदोन्नति नई नीति के तहत देने में वित्तीय सहयोग के लिए जोन से बातचीत चल रही थी, ताकि बिना पदों तो सरेंडर किए इस प्रमोशन नीति को लागू किया जा सके। मेंस कांग्रेस ने हर हाल में इसे जुलाई तक पूरा करने की मांग की थी, ताकि आने वाले अगले चार महीने में सेवानिवृत्त होने वाले ट्रैकमेंटनरों को इसका लाभ मिल सके।

मेंस कांग्रेस के नेता मिश्रा ने कहा कि लगभग एक माह में ट्रैकमैनों को पदोन्नति का लाभ मिल जाएगा।

Tags: , , , , , , , , , , , , ,

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.