रेल अफसर ने ट्रेन में बैठकर किया ऐसा काम कि हो गया बदनाम, दुसरे अधिकारी को सफाई देनी पड़ी

| June 30, 2020
My Wakeup India - Knowledge Power: How to become an IRTS Officer ...

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर रेल मंडल के कॉमर्शियल विभाग में तैनात एक अधिकारी अक्सर किसी न किसी बात को लेकर चर्चाओं में रहते हैं। चाहे वह किसी परीक्षा का मामला हो या फिर घरेलू झगड़े का। हाल में ही उनका एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह त्रिवेणी एक्सप्रेस में बियर पी रहे हैं। जबकि सार्वजनिक स्थान पर बीयर पीना प्रतिबंधित है।

अगर कोई ऐसा करता है तो उसे आरपीएफ तुरंत ही पकड़ लेती है। कॉमर्शियल अधिकारी दिव्यांग कोच में बैठकर बियर पी रहे हैं। पास में चिप्स का पैकेट रखा है। वीडियो वायरल होने के बाद इज्जतनगर रेल मंडल में अधिकारियों के बीच खलबली मच गई है। हालांकि, वीडियो जनवरी का बताया जा रहा है।

पहले भी कई मामलों में आ चुके चर्चा में : कॉमर्शियल विभाग के अधिकारी के खिलाफ हाल में ही एक कर्मचारी ने वाणिज्य प्रबंधक से शिकायत की है। कर्मचारी का कहना है कि उसका तबादला कहीं और कर दिया जाए। अधिकारी उसका उत्पीड़न कर रहे हैं। यह वही अधिकारी हैं, जो पिछले दिनों एक विभागीय परीक्षा के मामले में संबंधित कर्मचारियों से दो-दो लाख रुपये प्रमोशन के मांग रहे थे, लेकिन बाद में परीक्षा को निरस्त किया गया था। इतना ही नहीं अधिकारी का अपनी पत्नी से भी झगड़ा चलता है। पत्नी काफी दिनों तक रेलवे गेस्ट हाउस में रही। जबकि, अधिकारी अपने माता-पिता के साथ बरेली स्थित एक कॉलोनी में रहे थे। उनकी पत्नी ने रेलवे से पति के वेतन से गुजारा भत्ता के लिए भी प्रार्थना पत्र दिया है।

6 महीने की सजा का प्रावधान: रेल एक्ट के अनुसार सार्वजनिक स्थान पर नशे की हालत में पकड़े जाने पर जुर्माना के साथ-साथ 6 महीने की सजा का भी प्रावधान है। एक अधिकारी ने कहा कि ट्रेनों में तो अक्सर ऐसा होता है। अधिकारी वीआईपी सेवाओं के सहारे ट्रेन में दारू मंगा कर पीते हैं। आज तक कार्यवाही नहीं हुई। सिर्फ यात्री अगर नशे में मिल जाता है, तो उसके खिलाफ तुरंत ही कार्रवाई होती है।

जिस अधिकारी का वीडियो वायरल हुआ है। उनसे मेरी बात हुई है। अधिकारी का कहना है, कि वह शराब नहीं पीते हैं। कोल्ड ड्रिंक पी रहे होंगे। किसी ने वही वीडियो वायरल कर दिया है।राजेंद्र सिंह, जनसंपर्क अधिकारी, इज्जतनगर रेल मंडल

Tags: , , , , , , , , , , , , , ,

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.