रेलवे कर्मचारियों पर कोरोना का खतरा – मास्क-दस्तानों की कमी

| June 1, 2020
Railway Employees Will Get The Facility Of Holiday Home In ...

उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल में रेलवे कर्मियों खासकर टीटीई के पास मास्क, दस्तानों व हैंड सेनेटाइजर की कमी है। कोरोना से बचाव के पर्याप्त साधन नहीं होने से रेलवेकर्मियों में रोष व्याप्त है।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, इस बारे में रविवार को ड्यूटी पर तैनात टीटीई स्टाफ ने संबंधित रेलवे अधिकारियों से शिकायत भी की। मगर उन्हें जवाब मिला की सप्लाई नहीं आने से मास्क, सेनेटाइजर और दस्तानों की कमी है।बता दें कि 1 जून मेंे देशभर में 200 ट्रेन चलनी हैं।इनमें से दिल्ली से तीन दर्जन से अधिक ट्रेन चलनी हैं। इसके बावजूद रेलवेकर्मियों की सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा जा रहा है।

दरअसल, टीटीई समेत स्टेशन पर तैनात अन्य स्टाफ को मास्क शील्ड, हैंड सेनेटाइजर व दस्ताने आदि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दिए जा रहे हैं। टीटीई को संक्रमण से बचाव के लिए कोट व टाई नहीं पहनने से छूट दी गई है। उन्हें मास्क शील्ड लगानी है और दस्ताने पहनने हैं।साथ ही हैंड सेनेटाइजर का प्रयोग करना है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में ड्यूटी पर तैनात टीटीई को बचाव के ये उपकरण नहीं दिए जा रहे हैं। आरोप है कि पहले जो दिए गए थे, उनकी क्वालिटी भी ठीक नहीं है।

दक्षिण रेलवे के चेन्नई डिवीजन में 80 से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित, पीड़ितों में RPF के जवान भी शामिल

देश भर में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों के बीच खबर आई है कि दक्षिण रेलवे (Southern Railway) के चेन्नई डिवीजन (Chennai Division) के 80 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं. संक्रमित पाए गए लोगों में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवान और विभाग के शीर्ष अधिकारी भी शामिल हैं.

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों और कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद दक्षिण रेलवे ने गुरुवार को चेन्नई (Chennai) में अपना मुख्यालय बंद कर दिया है. साथ ही चेन्नई डिवीजन के सभी कर्मचारियों को क्वारंटीन (Quarantine) भी कर दिया गया है.

चेन्नई डिवीजन को दो अधिकारी हुए थे संक्रमित

मालूम हो कि इससे पहले गुरुवार को चेन्नई डिवीजन के एक शीर्ष अधिकारी और पार्क टाउन में रेलवे मुख्यालय में तैनात एक अन्य अधिकारी को Covid-19 की पुष्टि हुई थी. जबकि दोनों अधिकारियों में कोरोना का कोई लक्षण नहीं दिखा था.

अधिकारियों को किया गया होम क्वारंटीन

वहीं इसके बाद रेलवे ने पार्क टाउन में एनजीओ एनेक्सी परिसर में दक्षिण रेलवे मुख्यालय और चेन्नई रेलवे डिवीजन कार्यालय को बंद करने का आदेश दिया था. साथ ही दोनों अधिकारियों को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटीन (Home Quarantine) में रहने के लिए कहा गया था.

कुछ हफ्तों से कार्यालय में दिन भर चल रहा था काम

इसके अलावा सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को घर से अपने ऑफिस के काम को पूरा करने और हर समय फोन और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक साधनों के जरिए जुड़े रहने के लिए कहा गया है. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ हफ्तों से ये कार्यालय दिन भर काम कर रहे थे, क्योंकि रेलवे ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लंबे समय से रुके हुए निर्माण कार्य को अंजाम देने की योजना बनाई थी.

Tags: , , , , , , , , , , , , , , , ,

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.