अब रेल मंत्रालय में कोरोना ने दी दस्तक, रेल भवन दो दिन तक किया गया सील

| May 13, 2020

रेल भवन (Rail Bhawan) के आरपीएफ डीजी ऑफिस (RPF DG Office) में काम करने वाला एक शख्स कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है. कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद यह कर्मचारी बीमार हो गया था.

नई दिल्ली. भारत सरकार के रेल मंत्रालय (Rail Ministry) तक भी कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दस्तक दे दी है. दिल्ली स्थित रेल भवन (Rail Bhawan) में तैनात डीजी आरपीएफ ऑफिस का एक अर्दली कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. कोरोना पॉजिटिव मिलने से रेल मंत्रालय को दो दिनों तक बंद कर दिया गया है. साथ ही आरपीएफ के डीजी दफ्तर में काम करने वाले कई लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है.

रेल भवन का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव
बता दें कि रेल भवन के डीजी ऑफिस में काम करने वाला अर्दली दिल्ली में ही दयाबस्ती इलाके में रहता है. दयाबस्ती इलाके में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद वह बीमार हो गया था. यह कर्मचारी अंतिम बार 6 मई को रेल भवन आया था. बाद में तबियत खराब होने के बाद वह छुट्टी पर चला गया. आज उस शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद रेल भवन को सील कर दिया गया है. साथ ही रेल भवन के डीजी ऑफिस में काम करने वाले तकरीबन 10 लोगों को क्वारंटीन किया गया है.

आरपीएफ के डीजी ने न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में कहा कि रेल भवन में कोरोना को लेकर सारी सुरक्षा बरती जा रही है. इस स्टाफ को दयाबस्ती में ही कोरोना संक्रमित के संपर्क की वजह से फैला है. इसको देखते हुए हमने पूरे रेल मंत्रालय को सैनिटाइज करने का काम शुरू किया है. हमलोग पता लगा रहे हैं कि वह कर्मचारी किन-किन लोगों के संपर्क में आया था.

रेल मंत्रालय ने आज ही कोरोना को लेकर कई घोषणाएं की थीं. कोरोना महामारी का असर देखते हुए रेल मंत्रालय ने जुलाई तक अपने कर्मचारियों के तबादले और रिलीविंग पर रोक लगाने का फैसला किया था. रेल मंत्रालय इसके साथ ही लॉकडाउन-4 को लेकर भी नई रणनीति बना रही है. देश की कुछ चुनिंदा शहरों में रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला भी किया है. हालांकि, 31 मई तक मालगाड़ी छोड़ कर सभी तरह की ट्रेनें को रद्द करने का फैसला किया है.

Tags: , , , , , , , , , , ,

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.