प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात आठ बजे देश को करेंगे संबोधित

| May 12, 2020

कोरोना वायरस संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार) एक बार फिर से देश को संबोधित करने जा रहे हैं। पीएम मोदी का यह संबोधन रात आठ बजे शुरू होगा। इससे पहले प्रधानमंत्री लॉकडाउन को लेकर पिछले महीने देश को संबोधित कर चुके हैं। उस समय पीएम ने लॉकडाउन को बढ़ाए जाने का ऐलान किया था।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से जुड़ी जानकारी ट्वीट करते हुए पीएमओ ने लिखा, ‘श्री नरेंद्र मोदी आज रात आठ बजे देश को संबोधित करेंगे।’

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने लॉकडाउन को लेकर सोमवार दोपहर को पांचवीं बार मुख्यमंत्रियों से बात की थी। उन्होंने लॉकडाउन को पूरी तरह नहीं हटाने, बल्कि प्रतिबंधों में धीरे-धीरे छूट देने का संकेत देते हुए कहा था कि उनका दृढ़ मत है कि लॉकडाउन के पहले तीन चरणों में जिन उपायों की जरूरत थी, वे चौथे में जरूरी नहीं हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्रियों से 15 मई तक व्यापक रणनीति के लिए सुझाव देने को कहा कि वे अपने-अपने राज्यों में लॉकडाउन की व्यवस्था से कैसे निपटना चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति पर विस्तृत चर्चा की और कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए संतुलित रणनीति बनाने की जरूरत है और इस पर ध्यान देने की जरूरत है कि गांव इस महमारी से मुक्त रहें।

पिछले संबोधन में क्या बोले थे पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले संबोधन में देशव्यापी लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था। कोरोना वायरस लॉकडाउन के 21वें दिन सुबह 10 बजे पीएम मोदी ने कहा था कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश में 3 मई तक लॉकडाउन रहेगा। पीएम मोदी ने कहा था कि देश पूरी मजबूती के साथ कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहा है। जिस तरह से देशवासियों ने त्याग और तपस्या का परिचय दिया है, वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अहम है। वहीं, इससे पहले प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 24 मार्च को 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी।

25 मार्च से जारी है लॉकडाउन

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से 25 मार्च से लॉकडाउन जारी है। 54 दिन का लॉकडाउन 17 मई को समाप्त होने वाला है। कोरोनो वायरस को फैलने से रोकने के लिए यह लगाया गया था।

देश में कोरोना के अभी कितने मरीज?

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 70 हजार को पार कर चुकी है। मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 2,293 तक पहुंच गई है, जबकि संक्रमितों की संख्या 70,756 हो गई है। सोमवार सुबह आठ बजे से 24 घंटे के भीतर 3,604 नए मामले सामने आए हैं और 87 लोगों की मौत हुई है।

Tags: , , , , , ,

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.