Railway Recruitment 2020: रेलवे में व्हॉट्सएप इंटरव्यू से हो रही सीधी भर्ती, सैलरी 44900 रुपये महीने तक, जानें डिटेल

| April 26, 2020

Railway Recruitment 2020: उत्तर रेलवे, मुरादाबाद ने अधीक्षक (Superintendent) पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती वॉक-इन-इंटरव्यू या ऑनलाइन इंटरव्यू से होगी, जिसके लिए आवेदक Zoom/Skype/Whatsapp या अन्य कोई डिजिटल माध्यम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
Railway Recruitment 2020: देश में महामारी कोरोनावायरस का प्रकोप पैर फैला चुका है।

अब तक भारत में COVID-19 से संक्रमित लोगों की संख्यां 24,506 तक पहुंच गई है। इनमें से 5,063 लोग ठीक भी हुए हैं लेकिन 775 लोगों ने जान भी गवां दी है। इस वायरस से बचने के लिए देश में दूसरी बार लॉकडाउन लागू है, जो 03 मई तक चलेगा। ऐसे में आम लोगों के साथ-साथ फ्रन्ट लाइन कर्मचारी जैसे सेना, पुलिस, डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, हॉस्पिटल कर्मचारी और अन्यों का कार्य सहारनीय है। रेलवे ने ऐसे ही ‘कोरोना वॉरियर्स’ की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जो भारतीय रेलवे का हिस्सा बनकर देश सेवा करना चाहते हैं उनके लिए यह सबसे अच्छा मौका है। उत्तर रेलवे, मुरादाबाद ने अधीक्षक (Superintendent) पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती वॉक-इन-इंटरव्यू या ऑनलाइन इंटरव्यू के जरिए होगी। ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए आवेदक Zoom/Skype/Whatsapp या अन्य कोई डिजिटल माध्यम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

उत्तर रेलवे भर्ती 2020 नोटिफिकेशन के मुताबिक, मुरादाबाद डिवीजन में मेडिकल कैटेगरी CCE one नर्सिंग अधीक्षक (Nursing Superintendant) की कुल 36 रिक्तियां हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 26 अप्रैल 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को दस्तावेजों की कॉपी drdineshmohan67@gmail.com पर या nersonneldenboxmb@gmail.com पर आवेदन पत्र के साथ भेजना होगा।

इसके बाद, आवेदकों को वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। वॉक-इन-इंटरव्यू 30 अप्रैल को DRM ऑफिस कॉन्फ्रेंस हॉल, नॉर्दर्न हॉलवे, मुरादाबाद में आयोजित होगा। इसके अलावा जिन उम्मीदवारों को स्थान पर पहुंचने में परेशानी हैं वे Zoom/Skype/Whatsapp या किसी अन्य डिजिटल माध्यम पर वेब आधारित साक्षात्कार के माध्यम से साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

उत्तर रेलवे भर्ती 2020 पात्रता मानदंड और वेतन: इंडियन नर्सिंग काउंसिल या B.Sc. (नर्सिंग) से मान्यता प्राप्त नर्सिंग संस्थान जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफ का तीन साल कोर्स का रजिस्टर्ड सर्टिफिकेट होना चाहिए। आवेदकों की आयु सीमा 20 से 40 वर्ष तक ही होनी चाहिए। इस पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के तहत 44,900 रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उत्तर रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://nr.indianrailways.gov.in/ या आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए इस लिंक https://nr.indianrailways.gov.in/nr/recruitment/1587542858969_New%20Document(39)%2022-Apr-2020%2013-25-06.pdf पर विजिट कर सकते हैं।

Tags: , , , , , , , ,

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.