लॉकडाउन के बाद सेवाएं फिर से शुरू करने पर अभी कोई योजना नहीं बनी: रेल मंत्रालय

| April 4, 2020

रेल मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि 21 दिन के कोरोना वायरस लॉकडाउन के समाप्त होने के बाद सेवाओं के फिर से शुरू होने पर उसने अभी तक कोई योजना जारी नहीं की है। मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि सभी संबंधितों को इसके बारे में सूचित किया जाएगा।








रेलवे ने ट्वीट में लिखा कि कुछ मीडिया रिपोर्ट में ट्रेन विवरण, आवृत्ति आदि के साथ एक पोस्ट लॉकडाउन रेल बहाली योजना की जानकारी दी जा रही है। हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने के बारे में ऐसी कोई योजना जारी नहीं की गई है। ऐसे कुछ भी होने पर सूचित किया जाएगा।




इससे पहले दिन में सरकार ने नैदानिक किट के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से अंकुश लगाने का आदेश जारी किया। विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) ने एक अधिसूचना में कहा, “डायग्नोस्टिक किट का निर्यात तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित है।”

गौरतलब है कि पूरे विश्व में कहर मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात मामले से देश में कोरोना वायरस के मामलों में बड़ा इजाफा देखने को मिला है और शनिवार को यह आंकड़ा 2900 पार कर गया। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से अब तक देशभर में जहां 68 लोग जान गंवा चुके हैं और 183 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह 9 बजे तक के अपडेटेड आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कुल 2901 मामलों में से 2650 केस एक्टिव हैं।




महाराष्ट्र जहां 484 मामलों के साथ इस तालिका में टॉप पर है, वहीं दिल्ली में मरकज मामले के बाद संक्रमितों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है और यह आंकड़ा 400 पहुंच गया है। तमिलनाडु में 418 मामले सामने आए हैं तो वहीं केरल में पॉजिटिव केसों की संख्या 338 हो गई है।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.