Coronavirus: संक्रमण के खतरे को देखते हुए रेलवे ने रद्द की 76 ट्रेनें

| March 18, 2020

कोरोना वायरस से दुनियाभर में 7976 मौतें हो चुकी हैं. भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 137 हो गई है.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस फैलने के खतरे को देखते हुए और यात्रियों की बहुत कम संख्या के कारण रेलवे ने एहतियात के तौर पर 76 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. रेलवे ने मंडल रेल अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर यह भी कहा है कि भारतीय रेल में किसी भी ऐसे कैटरिंग कर्मचारी को खान पान की सेवा में नियुक्त न किया जाए जिसे सर्दी जुकाम या सांस लेने में तकलीफ हो.








अधिकारियों के अनुसार मध्य रेलवे ने 23, दक्षिण मध्य रेलवे ने 29, पश्चिम रेलवे ने दस, दक्षिण पूर्वी रेलवे ने नौ और उत्तर रेलवे ने पांच ट्रेन रद्द की हैं. रद्द की गई ट्रेनों की सूची में लंबी दूरी की कुछ लोकप्रिय ट्रेन भी हैं.




दिशा निर्देशों में कैटरिंग सेवा प्रदान करने वाले कर्मचारियों को व्यक्तिगत तौर पर साफ सफाई रखने को कहा गया है. सभी कैटरिंग कर्मचारियों को मास्क और दस्ताने पहनकर सेवा देने को कहा गया है. कैटरिंग कर्मचारियों को लगातार हाथ धोने का भी निर्देश दिया गया है.




बता दें कि भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 137 हो गई है. अब तक तीन लोगों की मौत हुई है. लद्दाख में तैनात सेना का एक जवान भी संक्रमित है. ईरान से लौटे पिता से जवान में संक्रमण हुआ है. कोरोना वायरस से दुनियाभर में 7976 मौतें हो चुकी हैं.

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.