सातवाँ वेतन आयोग – सरकार अब इन्हें देगी 7वें वेतन आयोग के मुताबिक सैलरी और भत्ता, जानिए आपको मिलेगी कि नहीं

| March 18, 2020

इसके लिए आवेदन ऑफलाइन करना है। किसी भी परिस्थिति में आवेदन रद्द करने का अधिकार प्रिंसिपल के पास सुरक्षित है।

सैनिक स्कूल कजहकूतम तिरुवनंतपुरम ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए स्थायी पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन पत्र वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। आप 14-20 मार्च 2020 के रोजगार समाचार में भी विज्ञापन देख सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 मार्च 2020 है। पात्र और इच्छुक उम्मीदवार संलग्न आवेदन पत्र में निम्नलिखित के साथ आवेदन कर सकते हैं। त्रिवेंद्रम में किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक में देय प्रिंसिपल सैनिक स्कूल कजहकूतम के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट। जिन पदों के लिए सैनिक स्कूल द्वारा विज्ञापित किया गया है। उनके लिए आयु, योग्यता और अनुभव साबित करने वाले प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी।








PGT केमिस्ट्री: पदों की संख्या 1 है। उम्मीदवार की आयु 1 जून 2020 के अनुसार 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमएससी केमिस्ट्री में कम से कम 50 फीसदी नंबरों के साथ होना चाहिए। रसायन विज्ञान में NCERT के क्षेत्रीय कॉलेज ऑफ एजुकेशन के 2 साल की डिग्री होनी चाहिए। लिखित परीक्षा 03 अप्रैल 2020 को आयोजित की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार 04 अप्रैल 2020 को होगा।








7 वें सीपीसी के अनुसार सैलरी
– पीजीटी केमिस्ट्री: 7 वें सीपीसी का बेसिक पे लेवल (बेसिक पे 47600) + डीए और अन्य भत्ते और लाभ
– बी. टीजीटी कंप्यूटर साइंस: सातवें वेतन आयोग का 8वां पे स्केल (बेसिक पे 44900) + डीए और अन्य भत्ते और लाभ

सैनिक स्कूल कजहकूतम पूरी तरह से आवासीय विद्यालय है। चयनित उम्मीदवारों को स्कूल के हॉस्टल में ही रहना होगा। अधूरे आवेदन को अस्वीकार करने का अधिकार प्रिंसिपल के पास है। किसी भी डाक देरी के लिए स्कूल जिम्मेदार नहीं होगा। भर्ती प्रक्रिया के लिए कोई टीए / डीए नहीं दिया जाएगा। केवल शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू की तारीख अभी फाइनल नहीं हुई है। आवेदन की संख्या के आधार पर इंटरव्यू परीक्षा के दिन भी आयोजित किया जा सकता है।

Category: News, Seventh Pay Commission

About the Author ()

Comments are closed.