रेलवे कर्मचारियों को एक मार्च तक बनवाना होगा मेडिकल सुविधा कार्ड

| February 23, 2020

रेलवे कर्मचारियों को एक मार्च तक बनवाना होगा मेडिकल सुविधा कार्ड

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : डीआरएम राजेश अग्रवाल ने रेलवे के कर्मचारियों और पेंशनरों के साथ-साथ उनके आश्रितों के लिए सुविधाओं में वृद्धि के लिए यूएमआइडी (यूनिक मेडिकल आइडेंटिटी कार्ड) कार्ड शुक्रवार को लांच किया। ये सभी चिकित्सा लाभार्थियों को एक विशिष्ट पहचान प्रदान करता है।








कार्ड का उपयोग से भारतीय रेलवे के सभी अस्पतालों में रेलवे अधिकारियों, कर्मचारियों और उनके आश्रितों के लिए स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त करना बहुत आसान और सुविधाजनक होगा। फिरोजपुर मंडल में 52 फीसद से अधिक स्टाफ ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर, यूएमआइडी मेडिकल कार्ड बना लिया है जिन्होंने अभी तक कार्ड नहीं बनाया है वे भी अविलम्ब पूरा कर ले अन्यथा 1 मार्च, 2020 से उनको मेडिकल सुविधा नहीं मिलेगी।




डीआरएम ने बताया कि फिरोजपुर मंडल में दवाओं का इंडेंट ऑनलाइन किया जाता है, जिसके द्वारा मंडल के सभी अस्पताल व हेल्थ यूनिट में उपलब्ध दवाओं के बारे में पूरी जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध रहती है। अगर किसी अस्पताल/हेल्थ यूनिट में कोई दवा उपलब्ध नहीं है तो जहां यह दवा उपलब्ध है इसे ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया जाता है।




उन्होंने कहा कि रेलकर्मियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के विषय पर फिरोजपुर मंडल के सभागार में बैठक रखी गई। इस मौके पर एडीआरएम सुखविदर सिंह, एसीएमएस/फिरोजपुर डॉ एसपी शर्मा, एसीएमएस/अमृतसर डॉ. अशोक कुमार, एसीएमएस/लुधियाना डॉ. चेतना कपूर, एसीएमएस/पठानकोट डॉ. संगीता खरे, अनिल कुमार उपस्थित रहे।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.