सातवाँ वेतन आयोग – केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बजट 2020 के बाद मिल सकता है वेतन बढ़ोतरी का तोहफा! 21 हजार रुपये तक बढ़ सकती है सैलरी

| January 21, 2020

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बजट 2020 के बाद मिल सकता है वेतन बढ़ोतरी का तोहफा! 21 हजार रुपये तक बढ़ सकती है सैलरी

जानकारों के मुताबिक सरकार की इस घोषणा के बाद डीए 17 प्रतिशत से बढ़कर 21 प्रतिशत हो जाएगा। केंद्र सरकार इस साल मार्च में यह घोषणा कर सकती है।








देश के केंद्रीय कर्माचारियों को आने वाले बजट के बाद मोदी सरकार बढ़े हुए वेतन का तोहफा दे सकती है। खबर है कि एक फरवरी को आने वाले बजट के बाद केंद्र सरकार स्टाफर्स और पेंशनर्स को डीए में चार प्रतिशत का इजाफा कर सकती है। सरकार का यह फैसला करीब एक करोड़ कर्मचारियों को फायदा पहुंचाएगा।




जानकारों के मुताबिक सरकार की इस घोषणा के बाद डीए 17 प्रतिशत से बढ़कर 21 प्रतिशत हो जाएगा। केंद्र सरकार इस साल मार्च में यह घोषणा कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लेवल -1 के कर्मचारियों के लिए डीए में चार फीसदी की बढ़ोतरी का मतलब है कि न्यूनतम रु 720 रुपये से 10,000 रुपये तक बढ़ सकता है। वहीं, रेलवे कर्मचारियों के वेतन में 5000 रुपये से लेकर 21000 रुपये तक की बढ़ोतरी हो सकती है।





जनवरी 2019 में, सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए डीए 3% बढ़ा दिया था। इससे पहले, गुजरात सरकार ने अपने राज्य के सरकारी कर्मचारियों का DA 5 प्रतिशत बढ़ाया था। 1 फरवरी 2020 को संसद में वार्षिक केंद्रीय बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी।

Source:- Jansatta

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.