RRB NTPC और Group D की परीक्षा मार्च में संभव, आरआरबी के अधिकारी ने दी अहम जानकारी

| December 27, 2019

रेलवे की एनटीपीसी (RRB NTPC) और ग्रुप डी (RRB Group D) की भर्ती परीक्षा में अभी और देरी हो सकती है. एनटीपीसी और ग्रुप डी रेलवे की सबसे बड़ी भर्तियां हैं, जिनके तहत क्रमश: 35 हजार और 1 लाख पदों पर भर्तियां होनी हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, ”रेलवे अभी परीक्षा कराने के लिए एजेंसी की नियुक्ति पर काम कर रहा है. एजेंसी की नियुक्ति अभी पूरी नहीं हो पाई है, लेकिन जल्द ही एजेंसी की नियुक्ति का काम पूरा कर लिया जाएगा.”








अधिकारी ने कहा, ”रेलवे भर्ती बोर्ड संभवत: मार्च में ये भर्ती परीक्षाएं आयोजित करेगा. एनटीपीसी या ग्रुप डी में कौन सी परीक्षा पहले होगी यह तय नहीं हुआ है, हम दोनों परीक्षाएं साथ में भी आयोजित कर सकते हैं.” ऐसे में उम्मीद है कि जनवरी या फरवरी में एनटीपीसी और ग्रुप डी परीक्षा की तारीखें जारी कर दी जाएगी.




टिप्पणियां

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी के 35,208 पदों पर भर्ती के लिए 28 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी किया था. इन पदों पर 1 करोड़ 26 लाख 30 हजार 885 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. नोटिफिकेशन में परीक्षा की संभावित तारीख जून से सितंबर 2019 के बीच लिखी है. हालांकि बोर्ड ने 15 अक्टूबर को नोटिस जारी कर परीक्षा स्थगित करने की घोषणा कर दी थी.




Source:- NDTV

Category: News

About the Author ()

Comments are closed.